---Advertisement---

5 विकेटों से बीना को मात दे वाराणसी सेमीफाइनल में

By Md.shamim Ansari

Published on:

---Advertisement---

प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल आज

अर्धशतकीय पारी खेलने वाले वाराणसी के ओपनर बल्लेबाज विकास बने मैन आफ द मैच

फाइनल में प्रवेश के लिए वाराणसी आज भिड़ेगी अनपरा से

दुद्धी, सोनभद्र (एम.एस. अंसारी)। मैन आफ द मैच विकास के स्थायित्व भरे प्रदर्शन की बदौलत वाराणसी ने बीना की टीम को 5 विकेटों से पराजित कर सेमीफाइनल चक्र में प्रवेश कर लिया। क्रिकेट की इस ईनामी प्रतिस्पर्धा में वाराणसी आज अनपरा के खिलाफ पहला सेमीफाइनल खेलेगी।
मैच की बावत जानकारी देते हुए आयोजन समिति के सचिव जबीं खान ने बताया कि प्रतियोगिता के पूल बी का अंतिम क्वाटर फाइनल मैच शुक्रवार को वाराणसी व अनपरा के बीच खेला गया। वाराणसी टीम के कप्तान संतोष ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच में बीना की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 19.3 ओवरों में 119 रन बनाते-बनाते आल आउट हो गई। बीना के बल्लेबाजों में अंकित ने 4 चौका एक छक्का लगाते हुए सर्वाधिक 26 रन बनाए। मध्यमक्रम के बल्लेबाज आलोक सिंह ने चार चौकों की मदद से 21 रनों की पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों में सुहैल ने 2 चौका 11 रन व सचिन ने एक चौके लगाते हुए 10 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक का आंकड़ा नहीं छू सका। वाराणसी के गेंदबाजों में विकल्प ने घातक गेंदबाजी करते हुए अपने निर्धारित 4 ओवरों की गेंदबाजी में 13 रन खर्च करके 4 खिलाड़ियों को आउट किया। इसके अलावा संजय व बृजेश को 2-2 विकेट मिला। दूसरी पाली में बल्लेबाजी के लिए उतरी वाराणसी की टीम मात्र 10.2 ओवर में ही अपने पांच विकेट खोकर जीत के निर्धारित लक्ष्य को पूरा कर लिया। वाराणसी के सलामी बल्लेबाज विकास ने 11 चौकों व एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 54 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मध्यमक्रम बल्लेबाज अरुण ने 5 चौका व 2 छक्का लगाते हुए 33 रन बनाए। इस प्रकार वाराणसी 5 विकेटों से अनपरा को परास्त कर सेमीफाइनल खेलने की हकदार हो गई। मैच में शानदार बल्लेबाजी की बदौलत अपने टीम को सेमीफाइनल का सफर तय कराने वाले वाराणसी के विकास को मैन ऑफ द मैच घोषित कर पूर्व फुटबाल खिलाड़ी मु. माजिद के हाथों पुरस्कृत किया गया। मैच के अंपायर महेंद्र सिंह विक्की और सुनील गुप्ता, कमेंट्री अंसार अहमद अंसारी तथा स्कोरिंग राहुल ने किया। कल का मैच वाराणसी और अनपरा के बीच सेमीफाइनल के रूप में प्रातः 10:00 बजे से खेला जाएगा।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
दिनेश प्रकाश पांडेय ने 5 लाख के हेरोइन के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार राजेश सिंह ने 5 लाख के हेरोइन के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार फ्लैशबैक अंशु राय हत्याकांड गवाह उसके पिता की हत्या की कोशिश मे 3 शूटर को प्रदीप सिंह चंदेल की टीम न... होली के दिन रेणुकूट मे हुये हत्या का हुआ खुलासा हत्या मे शामिल मृतक की पत्नी सहित कलयुगी प्रेमी गिरफ... प्रशिक्षण में सामुदायिक सहभागिता से शिक्षा के उन्नयन पर जोर जय भवानी क्लब के अध्यक्ष बने शुभम साहू महिला की फांसी लगने से मौत, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी एससी/एसटी एक्ट: दोषी रामविलास गुप्ता को 5 वर्ष की कैद सपा नेता अंशु राय हत्या के आरोपी ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि राजन सिंह समेत दो लोग आर्म्स एक्ट में दोषी क... छठवीं श्री श्याम निशान पदयात्रा श्रद्धालुओ ने धूमधाम से निकाला
Download App