---Advertisement---

दुद्धी निवासी युवक से धोखाधड़ी करके 3.5 लाख ठगी करने के आरोपी को धीरेंद्र चौधरी,जितेंद्र कुमार ने किया गिरफ्तार

By Naushad Ansarie

Updated on:

---Advertisement---

म्योरपुर/सोनभद्र (विकास अग्रहरी) दुद्धी निवासी युवक से धोखाधड़ी करके 3.5 लाख ठगी करने के आरोपी को धीरेंद्र चौधरी,जितेंद्र कुमार ने किया गिरफ्तार। आवेदक के खाते से 3 लाख 44 हजार का किया था धोखाधड़ी, साइबर अपराधी के पास से 3 डिवाइस मोबाइल बरामद। संदीप अग्रवाल पुत्र विजय कृष्ण अग्रवाल निवासी वार्ड न 2 रेलवे स्टेशन रोड दुद्धी द्वारा साइबर क्राइम पुलिस थाना सोनभद्र पर स्वयं के खाते से 3 लाख 44 हजार रूपये की धोखाधड़ी के सम्बन्ध में शिकायत दर्ज करायी थी। जिसके आधार पर मुकदमा अपराध संख्या 02/2024 आईपीसी की धारा 420,66 डी आईटी एक्ट पंजीकृत किया गया था।

जिसके अनावरण व अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक को निर्देश देते हुए साइबर क्राइम पुलिस थाना की एक टीम गठित की गयी। साइबर अपराधी की गिरफ्तारी हेतु जनपद नालन्दा बिहार गठित टीम भेजी गयी। गठित टीम ने खातो को इंटरनेट के माध्यम से संचालित करने वाले साइबर अपराधी अमित उर्फ राजकिशोर रंजन पुत्र फकिरा उर्फ चन्द्रशेखर निवासी पहाडपुरा रतनपुरा, जनपद नालन्दा बिहार को थाना इस्लामपुर पहाड़पुर नालन्दा बिहार से गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार आरोपी ने पुछताछ में बताया कि आवेदक के बैंक खाते से धोखाधड़ी कर धनराशि को 3 बैंक खातों में स्थानान्तरित कर एटीएम के माध्यम से मुम्बई, महाराष्ट्र व तमिलनाडु के बेल्लुर जिले से हम अपने साथियों के साथ मिलकर पैसों को निकाला था। साइबर खातों को हैक करने के लिये वर्तमान में मुख्य आरोपी द्वारा एक संगठित गिरोह के माध्यम से दूसरो के नम्बरों से खातों को संचालित करता है तथा उसके माध्यम से निकाले गये पैसे को कमीशन देकर अपने कार्य को अंजाम देते हुये खुद को सुरक्षित रखता है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त संगठित गिरोह को संचालित करने वाले मुख्य आरोपी की पहचान कर अतिशीघ्र गिरफ्तार कर उनके मूल खातो को पता कर सम्पत्ति को बरामद एवं सीज करने के निर्देश दिया गया है।

बरामदगी का विवरण
1 आरोपी के पास से 02 एन्ड्रायड व 01 कीपैड डिवाइस मोबाइल बरामद किया गया ।

गिरफ्तार करने वाली टीम
1 निरीक्षक धीरेन्द्र कुमार चौधरी साइबर क्राइम पुलिस थाना सोनभद्र
2 उ नि जितेन्द्र कुमार चौकी प्रभारी लिलासी
3 हे का शिवनन्दन सिंह, हे का हरेन्द्र सिंह, का शैलेश विक्रम, साइबर क्राइम पुलिस थाना सोनभद्र

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
मामलों के निस्तारण में लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नहीं-एसडीएम निखिल यादव कासगंज अधिवक्ता की हत्या के विरोध में सिविल एवं दुद्धी बार ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन नदी में मिला वृद्ध का शव लाखों की नकदी व जेवरात पर चोरों ने किया हाथ साफ उपकोषागार को दुद्धी में वापस लाने के लिए स्टाम्प एवं पंजीयन मंत्री को सौंपा ज्ञापन 3 लाख के चोरी के मोबाइल के साथ आरोपी को अनपरा पुलिस ने किया गिरफ्तार कैलाश पनिका बने सपा अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सचिव हरतालिका तीज पर विधि विधान पूर्वक कथा सुन महिलाओं ने व्रत का किया समापन मासूम बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास में नाबालिक युवक पर केश दर्ज मासूम बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास में नाबालिक युवक पर केश दर्ज
Download App