सोनभद्र

अधिवक्ता पुत्र उत्कर्ष श्रीवास्तव का विदेश मंत्रालय में चयन से हर्ष

* अखिल भारतीय परीक्षा में बनाया 24 वा स्थान

फोटो: उत्कर्ष श्रीवास्तव।

सोनभद्र (राजेश पाठक एड)। राबर्ट्सगंज निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता रमाकांत श्रीवास्तव के पुत्र उत्कर्ष श्रीवास्तव ने सीजीएल की अखिल भारतीय परीक्षा में 24वा स्थान पाकर जिले का मान बढ़ाया है। उनका चयन विदेश मंत्रालय में सहायक अनुभाग अधिकारी के पद पर हुआ है। इनके चयन पर अधिवक्ताओं, नगर के रहवासियों, परिवारीजनों एवं शुभ चिंतकों में हर्ष व्याप्त है। बता दें कि पूर्व में उत्कर्ष आयकर विभाग में टैक्स असिस्टेंट के पद पर कार्य कर चुके हैं।वर्तमान में केंद्रीय सचिवालय सूचना व प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार में सहायक अनुभाग अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। बहुमुखी प्रतिभा के धनी,मृदुभाषी उत्कर्ष की प्रारंभिक शिक्षा सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाई स्कूल राबर्ट्सगंज तथा बीटेक राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर से हुई है। जहां से उनका कैंपस प्लेसमेंट बहुराष्ट्रीय कंपनी इन्फोसिस में हुआ था।
ज्ञातव्य हो कि उत्कर्ष जनपद के अधिवक्ताओं के प्रेरणाश्रोत रहे स्व रमाशंकर लाल श्रीवास्तव के पौत्र हैं। इनके चाचा विद्याकांत वरिष्ठ चिकित्साधिकारी एवम कमलकांत श्रीवास्तव अपर जिला जज के पद पर कार्यरत हैं। उत्कर्ष की इस उपलब्धि पर अधिवक्ता राम प्रसाद यादव, राजेश कुमार पाठक, अशोक श्रीवास्तव आदि ने हर्ष जाहिर किया है।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
सिंदुरिया प्रधानमंत्री अमृत सरोवर योजना पर मुख्य विकास अधिकारी ने जांच करने का दिया आदेश - योग गुरु ... परिवहन विभाग ने कागजात के अभाव में टीपर पकड़ा राजेश सिंह का चला हेरोइन तस्करों पे डंडा 10 लाख के हेरोइन के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार खनन विभाग और राबर्ट्सगंज पुलिस ने फर्जी परमिट तैयार कर राजस्व की क्षति पहुंचाने वाले 3 अन्तर्जनपदीय ... रेणुकूट से अयोध्या राम लला दर्शन के लिए रवाना हुई बस सेवा ग्राम प्रधानों और पंचायत सहायको का दो दिवसीय प्रशिक्षण का उद्घाटन जंगली बंदरों के आतंक से ग्रामीण हलकान वन विभाग बना अंजान गैंगस्टर एक्ट: गैंग लीडर अंगद केवट समेत तीन दोषियों को 10- 10 वर्ष की कैद उद्योग व्यापार मंडल के जिला महामंत्री नियुक्त किये सूरज ओझा पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकताओं ने दी बध... दुद्धी पुलिस ने वांछित चल रहे तीन अभियुक्तगण को किया गिरफ्तार
Download App