---Advertisement---

कनहर पर मौन रह जल शक्ति मंत्री ने की वादा खिलाफी

By Md.shamim Ansari

Published on:

---Advertisement---

प्रदेश सरकार की कैबिनेट से तत्काल पास कराए कनहर का बजट, आइपीएफ ने की मांग

डबल इंजन सरकार में विकास गतिरुद्ध, महज हो रहा प्रचार

दुद्धी, सोनभद्र। जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह पटेल ने दुद्धी में हुए कार्यक्रम में कनहर सिंचाई योजना पर एक शब्द न बोलकर यहां की जनता के साथ वादा खिलाफी की है। यह आरोप आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट ने लगाते हुए प्रेस को जारी बयान में कहा कि लोकसभा चुनाव में यही मंत्री महोदय अमवार आए थे और कनहर विस्थापितों का सम्मेलन कर उन्होंने समस्याओं को दूर करने और परियोजना का कार्य अतिशीघ्र पूरा करने का वादा किया था। पर आज वह कनहर परियोजना के सवालों से कन्नी काटते रहे।

आइपीएफ के जिला संयोजक कृपाशंकर पनिका ने बयान में कहा कि दुद्धी की लाइफ लाइन और यहां के किसानों के विकास के लिए सर्वाधिक महत्वपूर्ण कनहर सिंचाई परियोजना मात्र 1200 करोड़ रूपए के लिए रूकी पड़ी है। राज्य सरकार बार-बार प्रत्यावेदन देने के बावजूद इस पैसे की कैबिनेट से स्वीकृति देने के छोटे से काम को भी करने को तैयार नहीं है। वास्तव में डबल इंजन सरकार में विकास गतिरुद्ध है और महज प्रोपेगेंडा हो रहा है। उन्होंने सरकार से तत्काल कनहर सिंचाई परियोजना के लिए धन आवंटित करने की मांग की।

उन्होनें कहा कि बजट आवंटित न होने के कारण ना तो कनहर के मुख्य बांध का शेष काम पूरा हो पा रहा है और ना ही उसकी नहर का निर्माण हो पा रहा है। साथ ही विस्थापितों के मुआवजे का भी भुगतान नहीं किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में जल शक्ति मंत्री को दुद्धी की जनता को आश्वस्त करना चाहिए था कि प्रदेश सरकार कनहर परियोजना को पूरा करेगी और विस्थापितों की समस्याओं को दूर करेगी, जो नहीं हुआ।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
महिला ने दुराचार और ब्लैकमेल का युवक पर लगाया आरोप प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के तहत देश के लाखों कारीगरों एवं शिल्पकारों की जिंदगियां सुधरी-स्वतंत्... कनहर पर मौन रह जल शक्ति मंत्री ने की वादा खिलाफी सिविल बार ने कनहर व जिला बनाओ को लेकर सौंपा सिंचाई मंत्री को ज्ञापन भाजयुमो रक्तदान शिविर का सिंचाई मंत्री ने किया फीता काटकर शुभारंभ ब्रेस्ट कैंसर व सरवाईकल रोग के प्रति छात्राओं को किया गया जागरूक छत्तीसगढ़ से आ रहे श्रद्धालुओ से भरा बस पलटा चार दर्जन घायल पूर्वा एक्सप्रेस मे छूटा हुआ पर्स समेत 83 हजार पुलिसकर्मी रविंद्र कुमार ने युवक को लौटाया सर्व सेवा संघ सत्याग्रह के समर्थन में रैली निकाली 5 दिनों से विद्युत आपूर्ति बाधित, ग्रामीणों में आक्रोश
Download App