---Advertisement---

शीतकालीन शैक्षणिक शिविर का हुआ समापन

By Ramjiyawan Gupta

Updated on:

---Advertisement---

बीजपुर (रामजियावन गुप्ता) बेसिक शिक्षा अधिकारी सोनभद्र के निर्देश पर म्योरपुर ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय बीजपुर में चल रहे छः दिवसीय शीतकालीन शैक्षणिक शिविर का समापन विविध कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुआ। इस अवसर पर बच्चो ने विविध प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया। शिविर के अंतिम दिन मुख्य अतिथि ए आर पी विनोद कुमार पांडे ने शिविर संचालन में लगे समस्त अध्यापकों की सराहना करते हुए कहा कि निश्चय ही इस शिविर से बच्चों को लाभ हुआ है। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। छात्र-छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना एवं कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

कार्यक्रम के नोडल शिक्षक मनोज कुमार दुबे ने बताया कि छः दिवसीय इस कार्यक्रम में बच्चों को निपुण भारत लक्ष्य ,आत्मरक्षा ,सड़क सुरक्षा, भोजन एवं स्वास्थ्य, नृत्य, संगीत, गीत, चित्रकला, क्राफ्ट , जीवन कौशल और सामान्य ज्ञान आदि के संबंध में विस्तार पूर्वक अवगत कराया गया।शिविर में बच्चों को नृत्य, संगीत ,योग व्यायाम ,आसन आदि के बारे में जानकारी देने के लिए क्षेत्र के विशेषज्ञों को आमंत्रित किया गया। एआरपी विनोद कुमार पांडे के समक्ष गुरुवार को कैंप में सम्मिलित छात्र छात्राओं द्वारा इन छः दिनों में बनाए गए पोस्टर निबंध एवं चित्रों का प्रदर्शन किया जिसकी सराहना की गयी।
बच्चों द्वारा बारी-बारी से विंटर कैंप के अनुभवों को भी साझा किया गया छात्रा संजना गुप्ता,अर्चना ,मांडवी, आंचल , लवली, प्रियंका आदि ने शैक्षणिक शिविर को मनोरंजनपूर्ण बताते हुए भविष्य में भी इस प्रकार के शिविर के आयोजनों के लिए कहा गया । शिविर को संपन्न करने के लिए प्रभारी प्रधानाध्यापक आशा रानी, वरिष्ट शिक्षिका संध्या सिंह, सरोज यादव ,नारायण दास गुप्ता, और पूजा यादव द्वारा सराहनीय सहयोग दिया गया।

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
Download App