सोनभद्र

जीएसटी के फर्जी पंजीकरण के खिलाफ दो माह का देशव्यापी अभियान शुरू

दुद्धी, सोनभद्र। जीएसटी के फर्जी पंजीकरण के खिलाफ सरकार ने 16 मई से देशव्यापी अभियान शुरू कर दिया है। राजस्व की बड़े पैमाने पर चोरी करने वाले नकली सीएसटीएन के जरिये नकली बिलर्स की बढ़ती शिकायत के मद्देनजर सरकार ने 16 मई से 15 जुलाई तक विशेष अभियान चलाने के निर्देश जारी किये हैं। इसके अंतर्गत अधिकारियों की टीम किसी भी प्रतिष्ठान पर जाकर उसके जीएसटी पंजीकरण संबंधी कागजात की जांच कर सकते हैं।
पंजीकृत व्यापारी को इससे घबराने की जरूरत नही है। अपने प्रतिष्ठान पर रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, पैन, आधार,विजली बिल,किरायानामा आदि पेपर उपलब्ध कराना होगा।इसके अलावा खरीद-विक्री बिल भी रखना होगा। प्रतिष्ठान पर जीएसटी पंजीयन,स्थान व फार्म का नाम अंकित बोर्ड लगा हो।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
अकीदत से मनाया गया शब-ए-बराअत का त्योहार म्योरपुर खेल मैदान मे बैठक हुआ तबादला एक्सप्रेस पटरी पर दर्जनो इंस्पेक्टर दरोगा हुये इधर से उधर पति के निर्मम पिटाई के बाद ट्रामासेंटर में पत्नी की एक दिन बाद मौत बुड़ा ने बीजपुर बाजार को हराकर एक दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया रैदास जी की समता की संकल्पना आधुनिक भारत के संविधान की संकल्पना और न्याय की चाह है 65वां फुटबाल टूर्नामेंट 17 मार्च से, रमीज आलम को मिली जिम्मेदारी कंटेनर बाइक की टक्कर मे 3 घायल दुद्धी कोतवाली में दंगा नियंत्रण उपकरणों को चलाने का कराया गया अभ्यास शब ऐ बरात त्योहार के मद्देनजर अमित कुमार की अध्यक्षता मे शक्तिनगर मे पीस कमेटी का बैठक हुआ
Download App