---Advertisement---

शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए शिक्षिका वर्षारानी का किया सम्मान

By Md.shamim Ansari

Published on:

---Advertisement---

कर्तव्य परायणता और नैतिकता की मिसाल बनीं वर्षा- विधायक

दुद्धी, सोनभद्र (एम.एस.अंसारी)। दुद्धी शिक्षा क्षेत्र में अपनी लगन और परिश्रम से शिक्षा के नये आयाम स्थापित करने वाली शिक्षिका वर्षा रानी जायसवाल को विधायक डीडीयू नगर रमेश जायसवाल ने सम्मानित कर, हौसला अफजाई किया।
शिक्षा के प्रति तन, मन व धन से समर्पित शिक्षिका श्रीमती जायसवाल के अटूट लगन व परिश्रम से प्रभावित होकर विधायक डीडीयू नगर ने दुद्धी में एक सादे समारोह के दौरान उनका सम्मान किया। समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक श्री जायसवाल ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में ऊर्जावान शिक्षिका वर्षा रानी द्वारा नित नए आयाम स्थापित करने के सराहनीय प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने अपनी कर्मठता से प्रदेश व जिला स्तर पर कई अवार्ड भी हासिल किये हैं, जो क्षेत्र व समाज के लिए गौरव की बात है। आज के परिवेश में बहुत कम ही लोग हैं जो अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों के प्रति समर्पित रहकर, अपनी सेवाओं को जुनून बना लेते हैं। देश के लिए कुछ बेहतर करने की सोंच रखने वाले इन्हीं जैसी कुछ ऊर्जावान साथियों के बदौलत ही हम सतत बुलन्दी की ओर अग्रसर हैं। वर्षा एक ऐसी शिक्षिका हैं जो लक्ष्य की प्राप्ति के लिए घर-परिवार से समझौता कर, अपने वेतन के पैसे खर्च करने में भी गुरेज नही करतीं। वर्षा को वैश्य समाज के लिए कोहिनूर हीरा का तमगा देते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा के माध्यम से देश सेवा करने के अपने इस जुनून को कभी कम मत होने देना। उन्होंने कहा कि पहले वैश्य समाज के लोग विजनेस पर फोकस करते थे, लेकिन अब वो बात नही रही। शिक्षा, चिकित्सा, डिफेंस, प्रशासन, इंजीनियरिंग समेत हर क्षेत्र में लोग सेवा दे रहे हैं। जो वैश्य समाज के लिए गर्व की बात है। उन्होंने वर्षा को कर्तव्य परायणता एवं नैतिकता का नजीर बताते हुए, अन्य शिक्षकों के लिए प्रेरणाप्रद बताया। इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक श्री जायसवाल का अंगवस्त्रम कर किया गया।
बतादें कि दुद्धी शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत कलकली बहरा प्राथमिक विद्यालय पर प्रधानाध्यापिका के पद पर कार्यरत वर्षा रानी ने अपने परिश्रम व लगन से विद्यालय को चमकाकर, शत-प्रतिशत बच्चों का दाखिला कराया। जहां कान्वेंट के तर्ज पर इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई के साथ साथ भारतीय संस्कृति को जीवंत रखते हुए, संस्कारवान शिक्षा को विशेष तरजीह दी जाती है। अभी हाल में ही उनकी पुस्तक “नवाचार से नवपरिवर्तन की ओर” का विमोचन हुआ था। जिसमें जनपद की इकलौती शिक्षिका वर्षारानी जायसवाल को काफी ख्याति मिली थी।
इस मौके पर आरएसएस के जिला कार्यवाह रविन्द्र जायसवाल, डॉ.प्रकाश चंद, दिनेश कुमार आढ़ती, अजय कुमार जायसवाल, इनरव्हील क्लब की राखी जायसवाल,सुनील जायसवाल, निर्मल कुमार, बालकृष्ण जायसवाल, सुबोध जायसवाल,टुन्नू खान, विवेक आदि उपस्थित रहे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन बावन भगवान का रोचक प्रसंग सुन भावविभोर हुए श्रोता उत्सव ट्रस्ट के गैरैया संरक्षण अभियान को मिला जगद्गुरु श्री रामभद्राचार्य जी का आशीर्वाद भक्तों की आस्था का केंद्र शक्तिपीठ मां शीतला धाम डॉ भीमराव अम्बेडकर जयंती समारोह और एक दिवसीय वाम व जनवादी कार्यकर्ता सम्मेलन 15 को आकाशीय बिजली के चपेट में आने से एक महिला की मौत नव दिवसीय कथा के तीसरे दिन शिव पार्वती विवाह एवं शिव चरित्र का अलौकिक वर्णन उत्तर प्रदेश में धनगर अनुसूचित जाति नहीं - दारापुरी अनपरा निवासी युवक से एचडीएफसी बैंक अधिकारी बन लोन देने के नाम पर किया ठगी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर म्योरपुर पुलिस ने किया एरिया डोमिनेशन राबर्ट्सगंज सुरक्षित लोकसभा से घनेश्वर गौतम ठोकेंगे ताल मिला टिकट
Download App