---Advertisement---

संघर्षपूर्ण मुकाबले में गढ़वा को पटखनी दे मेजबान दुद्धी फाइनल में

By Md.shamim Ansari

Published on:

---Advertisement---

दुद्धी के कैप्टन रजतराज बने मैन आफ द मैच

3 साल बाद मेजबान फिर पहुंची फाइनल में

दुद्धी, सोनभद्र (एम.एस.अंसारी)। टाउन क्लब दुद्धी की टीम एक कड़े संघर्ष में गढ़वा झारखंड को 13 रनों से हराकर फाइनल खेलने की हकदार हो गई।
टाउन क्लब के तत्वावधान में स्थानीय टीसीडी क्रीड़ांगन पर चल रहे 36वें अंतरराज्जीय क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम सेमीफाइनल मैच की बावत जानकारी देते हुए आयोजन समिति के सचिव मु.जबीं खान उर्फ बाबू डान ने बताया कि मेजबान टीम के कप्तान रजतराज ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 165 रन बनाये। दुद्धी के बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज कप्तान रजत राज ने 6 छक्के और 4 चौकों की मदद से सर्वाधिक 64 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा मध्यमक्रम के बल्लेबाज अंकुर बच्चन ने 3 छक्का लगाते हुए 24 रन, आकाश ने 3 चौका लगाते हुए 18 रन व सुमित सुमित ने 2 छक्का एक चौका की मदद से 18 रन बनाए। गेंदबाजी करते हुए गढ़वा के गेंदबाजों में ध्रुव ने अपने 3 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट, आर्यन पांडेय ने 3 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट तथा अमन सिंह ने एक विकेट अर्जित किया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए गढ़वा की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी। गढ़वा के बल्लेबाजों में उद्घाटक बल्लेबाज हर्ष ने 5 छक्के और 6 चौकों की मदद से सर्वाधिक 65 रन रनों की पारी खेली। इसके अलावा दिव्य रंजन ने 4 चौके की मदद से 25, रोहित रंजन ने तीन चौके की मदद से 19 रन तथा सारिक में 1 छक्का लगाते हुए 15 रन बनाए। दुद्धी के गेंदबाजों में पंकज ओझा ने अपने निर्धारित 4 ओवरों के कोटे में 21 रन देकर 2 विकेट, धर्मेंद्र मिश्रा ने 4 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट तथा सुमित सोनी ने 3 ओवर में 31 रन देकर एक विकेट हासिल किया। इस प्रकार मेजबान दुद्धी की टीम गढ़वा झारखंड को एक कड़े मुकाबले में मात्र 13 रनों से पराजित कर फाइनल खेलने की हकदार हो गई। वर्ष 2019 में 33 वें अंतरराज्जीय क्रिकेट टूर्नामेंट की विजेता दुद्धी टीम एक बार फिर 3 साल बाद एक बार फिर फाइनल में पहुंचने का अवसर प्राप्त की है। मैच में सर्वाधिक 64 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले मेजबान टीम के कप्तान रजत राज को मैन ऑफ द मैच घोषित कर वेटरन खिलाड़ी अनिल जायसवाल के हाथों पुरस्कृत किया गया। अम्पायिंग नागेन्द्रराज सिंह व अहसन जामी, कमेंट्री मु. सलीम खान व सुनील तथा स्कोरिंग पत्रकार ओमनारायण शर्मा ने किया।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
सी ओ पिपरी अमित कुमार ने व्यापार मण्डल कार्यालय रेणुकूट का फीता कटकर किया उद्घाटन - ट्रैक्टर व बाइक की टक्कर। दो की हालत गम्भीर, सीएचसी म्योरपुर भेजा। सफाई मित्रो को संचारी रोग नियंत्रण अभियान की दी गई जानकारी रहमतों व बरकतों का महीना है रमजानुल मुबारक - हाजी सरफराज अहमद दिनेश प्रकाश पांडेय ने 5 लाख के हेरोइन के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार राजेश सिंह ने 5 लाख के हेरोइन के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार फ्लैशबैक अंशु राय हत्याकांड गवाह उसके पिता की हत्या की कोशिश मे 3 शूटर को प्रदीप सिंह चंदेल की टीम न... होली के दिन रेणुकूट मे हुये हत्या का हुआ खुलासा हत्या मे शामिल मृतक की पत्नी सहित कलयुगी प्रेमी गिरफ... प्रशिक्षण में सामुदायिक सहभागिता से शिक्षा के उन्नयन पर जोर जय भवानी क्लब के अध्यक्ष बने शुभम साहू
Download App