---Advertisement---

अंतिम दिन प्रचार में आईपीएफ ने झोकी पूरी ताकत, गांव-गांव किया जन सम्पर्क

By Md.shamim Ansari

Published on:

---Advertisement---

● चुनाव में जनता महानायक बनकर उभरी
● भाजपा की हार सुनिश्चित, जन मुद्दों पर खड़ी हुई जनता

दुध्दी, सोनभद्र। लोकसभा के इस चुनाव में जनता महानायक बनकर उभरी है और यह चुनाव सत्तासीन पार्टी के विरुद्ध जनता लड़ रही है। इसलिए इस चुनाव में भाजपा की हार सुनिश्चित है। रोजगार, शिक्षा-स्वास्थ्य, कृषि विकास, महंगाई, मजदूरों की सामाजिक सुरक्षा, पर्यावरण की रक्षा जैसे जन मुद्दों पर पिछले डेढ़ महीने से चले अभियान का असर जगह-जगह दिखाई दे रहा है और जनता की अपने जीवन की बेहतरी के लिए गोलबंदी हो रही है। यह बातें इंडिया गठबंधन के सपा प्रत्याशियों के समर्थन में विभिन्न गांव में किया जनसंपर्क और संवाद में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट के प्रदेश महासचिव दिनकर कपूर ने कहीं।
उन्होंने कहा कि इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा जनता के सामने साफ हो गया है। उनके ज्ञान और उनकी बातों ने उनके स्तर को जनता के सामने लाने का काम किया है। खुद को परमात्मा का अवतार बताने और अपने से ही भारत के इतिहास को शुरू करने और खत्म करने की बातों को जनता ने नकार दिया है। चुनाव में रोजगार, महंगाई और संविधान की रक्षा का सवाल प्रमुख मुद्दा बनकर उभरा है और भाजपा की हिंदुत्व की राजनीति को लोगों ने खारिज कर दिया है।
उन्होंने संवाद में किसानों से कहा कि भाजपा पूरे देश की खेती किसानी को चंद बड़े कॉर्पोरेट घरानों के हवाले करना चाहती है और अगर तीसरी बार मोदी सरकार बनी तो किसानों को बेदखली, महंगी बिजली, महंगी लागत सामग्री और तबाही झेलनी पड़ेगी। मोदी सरकार पूंजीपतियों का तो 17 लाख करोड रुपए कर्ज माफ कर दे रही है लेकिन किसानों के कर्ज पर मोदी की गारंटी भाजपा का संकल्प पत्र चुप है। उन्होंने कनहर विस्थापितों के बीच में संवाद करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार में दुध्दी की लाइफ लाइन कनहर बांध के लिए 1200 करोड़ जैसी छोटी राशि का भी 2 साल से भुगतान नहीं हुआ। जिसके कारण नहरें बन नहीं पाई और विस्थापितों को मुआवजा भी नहीं मिल सका है। आदिवासियों को जमीन देने का अमित शाह का किया दावा खोखला है क्योंकि वन संरक्षण संशोधन कानून लाकर भाजपा ने वनाधिकार कानून को कमजोर कर दिया है। यहां तक कि जो जमीनें वनाधिकार कानून में आदिवासियों को मिली भी है उन्हें भी छीनने का रास्ता साफ कर दिया गया है। इसलिए इस चुनाव में भाजपा को हराना राष्ट्रीय दायित्व है।
संवाद अभियान में जिला संयोजक कृपाशंकर पनिका, जिला सचिव इंद्रदेव खरवार, मजदूर किसान मंच के जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद गोंड, युवा मंच संयोजक सविता गोंड, मजदूर किसान मंच के तहसील प्रभारी रामचंद्र पटेल, महावीर गोंड, अवध नारायण पटेल, मनोहर गोंड, महावीर गोंड, राम विचार गोंड आदि लोग शामिल रहे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
मामलों के निस्तारण में लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नहीं-एसडीएम निखिल यादव कासगंज अधिवक्ता की हत्या के विरोध में सिविल एवं दुद्धी बार ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन नदी में मिला वृद्ध का शव लाखों की नकदी व जेवरात पर चोरों ने किया हाथ साफ उपकोषागार को दुद्धी में वापस लाने के लिए स्टाम्प एवं पंजीयन मंत्री को सौंपा ज्ञापन 3 लाख के चोरी के मोबाइल के साथ आरोपी को अनपरा पुलिस ने किया गिरफ्तार कैलाश पनिका बने सपा अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सचिव हरतालिका तीज पर विधि विधान पूर्वक कथा सुन महिलाओं ने व्रत का किया समापन मासूम बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास में नाबालिक युवक पर केश दर्ज मासूम बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास में नाबालिक युवक पर केश दर्ज
Download App