---Advertisement---

एनडीपीएस एक्ट: दो दोषियों को 20- 20 वर्ष की कैद

By Md.shamim Ansari

Published on:

---Advertisement---

* प्रत्येक पर 2 लाख रूपये अर्थदंड, न देने पर एक – एक वर्ष की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी
* सात वर्ष पूर्व एक कुंतल 10 किग्रा गांजा के साथ पिपरी पुलिस ने पकड़ा था

सोनभद्र (राजेश पाठक एड)। सात वर्ष पूर्व एक कुंतल 10 किग्रा अवैध गांजा के साथ पकड़े गए दो दोषियों को दोषसिद्ध पाकर बुधवार को सुनवाई करते हुए अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम खलीकुज्जमा की अदालत ने 20- 20 वर्ष की कैद व 2-2 लाख रूपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड न देने पर एक -एक वर्ष की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।
अभियोजन पक्ष के मुताबिक 4 फरवरी 2016 को पिपरी एसओ भारत भूषण तिवारी पुलिस बल के साथ देखभाल क्षेत्र में थे कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि एक पिकअप गाड़ी से मुर्धवा- रनटोला मार्ग पर जंगल में नाजायज गांजा की खेप उतरी गई है। जिसे दो व्यक्ति कहीं ले जाने की फिराक में हैं। अगर मौके पर चला जाए तो पकड़ा जा सकता है। इस सूचना पर विश्वास करके पुलिस बल के साथ पहुंच कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके कब्जे से एक कुंतल 10 किग्रा नाजायज गांजा बरामद हुआ है। पकड़े गए व्यक्तियों ने अपना नाम पता विपिन जायसवाल उर्फ गोलू पुत्र सभाजीत जायसवाल निवासी टिकरी, थाना मांडा, जिला इलाहाबाद उत्तर प्रदेश व पप्पू उर्फ छोटे पुत्र स्वर्गीय बैजनाथ निवासी तियरा, थाना राबर्ट्सगंज, जिला सोनभद्र उत्तर प्रदेश बताया। इनके कब्जे से क्रमशः 60 किग्रा व 50 किग्रा गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट में एफआईआर दर्ज कर मामले की विवेचना की। मामले की विवेचना के दौरान पर्याप्त सबूत मिलने पर विवेचक ने चार्जशीट दाखिल किया था। मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं के तर्कों को सुनने, गवाहों के बयान व पत्रावली का अवलोकन करने पर दोषसिद्ध पाकर दो दोषियों क्रमशः विपिन जायसवाल व पप्पू उर्फ छोटू को 20- 20 वर्ष की कैद व प्रत्येक पर 2 लाख रूपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड न देने पर एक – एक वर्ष की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी। अभियोजन पक्ष की ओर से शासकीय अधिवक्ता शशांक शेखर मिश्र ने बहस की।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
मां काली मंदिर के प्रांगण में भव्य जागरण एवं भंडारे का आयोजन संपन्न श्रीराम कथा के नौवें दिन राम रावण युद्ध अयोध्या आगमन श्रीराम का राज्याभिषेक राम कथा के समापन पर हुआ विशाल भंडारे का आयोजन अशिक्षा, बेरोजगारी एवं पिछड़ेपन को दूर करना प्रमुख लक्ष्य- श्रवण सिंह गोंड बकाया पैसा मांगने पर मनबढ़ों ने युवक को जिंदा जलाया, गंभीर संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने लगाई फांसी, मौत सिविल बार एसोसिएशन दुद्धी के नवनिर्वाचित कमेटी का शपथ ग्रहण कल दुद्धी भाजपा प्रत्याशी श्रवण गोंड़ का कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत Sonbhadra News: बकाया पैसा मांगने पर दुद्धी निवासी युवक को पेट्रोल छिड़ककर जलाया जिला हास्पिटल रेफर हर्षोल्लास से रेणुकूट मे मनाया गया रामनवमी का पर्व निकला विशाल भव्य जुलूस
Download App