---Advertisement---

भदोही पुलिस ने विण्ढमगंज में एक निजी बैंक पर मारा छापा

By Ram Ashish Yadav

Published on:

---Advertisement---

भदोही जिले के ज्ञानपुर थाना में निजी बैंक के खिलाफ दर्ज हैं F I R

विंढमगंज/ सोनभद्र। थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत सलैयाडीह में कोन मोड़ बस स्टैंड से दुध्दि की ओर जाने वाली रांची रीवा राष्ट्रीय मार्ग पर हरनाकछार ग्राम पंचायत निवासी राजेश यादव के मकान में स्थित बीएसएमजे निधि लिमिटेड बैंक पर जिला भदोही थाना ज्ञानपुर के दरोगा बृजेश कुमार शुक्ला के नेतृत्व में आई आधा दर्जन पुलिस व थानाध्यक्ष अरविंद कुमार गुप्ता के मौजूदगी में छापेमारी करके बैंक में मौजूद खाताधारकों का दस्तावेज व आवश्यक कागजात अपने साथ ले गए तथा बैंक पर मौजूद चपरासी को बैंक किसी भी सूरत में नहीं खोलने की हिदायत देकर चले गए। बैंक में छापेमारी व बैंक बंद होने के कारण स्थानीय सैकड़ों खाताधारकों में हड़कंप की स्थिति मची हुई है।
छापामारी में ज्ञानपुर थाने से आए दरोगा बृजेश कुमार शुक्ला ने बताया कि उक्त बैंक के खिलाफ जिला भदोही थाना ज्ञानपुर में रामू गोड़ पुत्र बबलू निवासी पुरानी बाजार ज्ञानपुर के द्वारा प्रार्थना पत्र देकर यह गुहार लगाई गई है कि उक्त बैंक में हमने अपनी गाढ़ी कमाई का ढेर सारा रुपए जमा किया था परंतु समयावधि पूरी हो जाने के बाद भी बैंक के कर्मचारी पैसा देने में हीला हवाली करने लगे जिससे पैसे के अभाव में आवश्यक कार्य में बाधा उत्पन्न होने के कारण प्रार्थी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मिले तहरीर के आधार पर जब बैंक की सत्यता की जांच कराई गई तो यह पता चला कि यह बैंक फ्रॉड है तथा ढेर सारे खाताधारकों का कई जगहों पर शाखा खोलकर पैसा गमन कर लिया है इसी के क्रम में विंढमगंज थाना अंतर्गत सलैयाडीह ग्राम पंचायत, कोन थाना अंतर्गत कचनरवा ग्राम पंचायत में स्थित बैंक शाखा पर छापेमारी करके खाताधारकों से संबंधित आवश्यक दस्तावेज को कब्जे में करके ज्ञानपुर थाना ले जा रहा हूं ज्ञानपुर थाने में उक्त बैंक के ऊंचे पद पर आसीन अधिकारियों के खिलाफ 73/23 धारा 406, 419 ,420, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा पंजीकृत भी किया गया है जिसकी f.i.r. की एक कॉपी थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार गुप्ता को भी दे दिया गया है साथ ही साथ बैंक पर मौजूद चपरासी को बैंक किसी भी सूरत में नहीं खोलने की भी हिदायत दी जा रही है।
बैंक पर इस तरह की कार्रवाई को देखकर बैंक में खाता खोलें खाताधारको में अपने अपने पैसे के लिए हड़कंप की स्थिति मची हुई है।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
संदिग्ध परिस्थितियों में अधेड़ का मिला शव आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शक्तिनगर मे बार्डर पुलिस मीटिंग कर अमित कुमार ने सीमावर्ती क्षेत्रो म... 6 लाख के हेरोइन के साथ आरोपी को अनपरा पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा सलाखो के पीछे सी ओ पिपरी अमित कुमार ने व्यापार मण्डल कार्यालय रेणुकूट का फीता कटकर किया उद्घाटन - ट्रैक्टर व बाइक की टक्कर। दो की हालत गम्भीर, सीएचसी म्योरपुर भेजा। सफाई मित्रो को संचारी रोग नियंत्रण अभियान की दी गई जानकारी रहमतों व बरकतों का महीना है रमजानुल मुबारक - हाजी सरफराज अहमद दिनेश प्रकाश पांडेय ने 5 लाख के हेरोइन के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार राजेश सिंह ने 2 लाख के हेरोइन के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार फ्लैशबैक अंशु राय हत्याकांड गवाह उसके पिता की हत्या की कोशिश मे 3 शूटर को प्रदीप सिंह चंदेल की टीम न...
Download App