---Advertisement---

भव्य झांकी के साथ जय श्री राम के नारे के साथ निकला भव्य जुलूस

By Ram Ashish Yadav

Published on:

---Advertisement---

विंढमगंज /सोनभद्र( राम आशीष यादव)।

स्थानीय क्षेत्र में आज चैत नवरात्र के पावन पर्व पर नवमी को मां काली मंदिर परिसर से सैकड़ों महावीरी झंडा के साथ-साथ ध्वनि विस्तारक यंत्र पर थिरकते कलाकारों के द्वारा मनमोहक झांकी व एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों के द्वारा लाठी-डंडे, भाला, तलवार का प्रदर्शन शुरू हुआ इस दौरान रामनवमी सेवा समिति के द्वारा लगभग 15 फीट ऊंचा भगवान श्री राम की मूर्ति व जय भवानी क्लब के द्वारा 10 फीट ऊंचा हनुमान जी की प्रतिमा के साथ साथ जय श्री राम जय हनुमान के जयघोष से पूरा नगर गुज रहा था।

रामनवमी के पावन पर्व पर विगत कई वर्षों से अनवरत चल रहा भव्य जुलूस आज रांची रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मां काली मंदिर के परिसर में मंदिर के पुजारी राजू रंजन तिवारी के द्वारा महावीरी झंडा का पूजन अर्चन करने के पश्चात निकलकर कोन मोड़ चौराहे से वापस मूडिसेमर तिराहा, सुभाष तिराहा, हलवाई चौक से होते हुए हनुमान मंदिर तक गगनभेदी जय श्री राम जय हनुमान के नारों के साथ पहुंचा। हनुमान मंदिर पर मंदिर के पुजारी आनंद कुमार द्विवेदी के द्वारा महावीरी झंडा के पूजन अर्चन के पश्चात पुनः महावीरी झंडा नगर के प्रमुख मार्ग हलवाई गली, अपर मार्केट, रामलीला ग्राउंड, शाहू चौक, सब्जी गली, बैंक रोड होते हुए मां काली मंदिर के परिसर में देर शाम आकर समाप्त हुआ।

इस दौरान जगह जगह पर स्थानीय व्यापारियों के द्वारा आज मां काली मंदिर पर पूरे दिन विशाल भंडारा चलता रहा।जुलूस में तरह-तरह के व्यंजन व शरबत पानी की भी व्यवस्था की गई थी। जुलूस भारतीय इंटर कॉलेज के खेल मैदान पर पहुंचा तत्पश्चात देवी जागरण का रंगारंग कार्यक्रम प्रारंभ हुआ रामनवमी सेवा समिति के अध्यक्ष अरविंद कुमार हलवाई व पूर्व अध्यक्ष ओम प्रकाश यादव ने कहा कि राम नवमी का पर्व बड़े ही धूमधाम के साथ स्थानीय लोगों के आर्थिक, शारीरिक सहयोग से सकुशल संपन्न होता चला आ रहा है। कार्यक्रम में स्थानीय प्रशासन का भी अहम योगदान रहता है। इस दौरान हर्षित चंद्रवंशी, अमित,चंद्रवंशी, जितेंद्र शर्मा, उज्जवल केसरी, आदित्य कुमार,डीसी मद्धेशिया, मनीष मद्धेशिया, संजय गुप्ता, राकेश केसरी,संजय शर्मा, छोटू जायसवाल,मिक्कू हलवाई,महेंद्र गुप्ता,राजाराम गुप्ता,राजेंद्र गुप्ता,उपेंद्र कुमार सहित दर्जनों लोग पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में अथक प्रयास किए।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्ध की मौत शिव शिष्य परिवार ने दीदी नीलम आनंद के जन्मदिन पर एक हजार पौधे लगाये जनपद की जन समस्याओं के निराकरण हेतु भाकपा के प्रतिनिधिमंडल द्वारा डीएम को दिया गया पत्रक। सैकडो कावड़ियों का जत्था बोलबम के लिए निजी बस से रवाना तेज रफ्तार हाइवा ने बाइक को मारी टक्कर,पिता पुत्र गंभीर पत्नी घायल भारत सेवा फाउण्डेशन कार्यालय का हुआ उद्घाटन चौकी प्रभारी बरौधा जयशंकर राय ने दश किलो अवैध गांजा के साथ स्कुटी सवार दो तस्करो को किया गिरफ्तार अभिलेखों के गायब किये जाने के मामले में दुद्धी तहसील के पेशकार पर मुकदमा दर्ज टैबलेट वितरण मे प्रभाशंकर मिश्रा के बोल आज के बच्चे कल के भविष्य बरवाटोला खदान मलिक पर करोड़ों का जुर्माना
Download App