---Advertisement---

एसडीएम के औचक निरीक्षण में नदारत मिले चिकित्सक और आयुष फार्मासिस्ट पर तनी भृकुटि, किया गैरहाजिर

By Md.shamim Ansari

Published on:

---Advertisement---

होली पर विशेष तैयारियों के साथ मुस्तैद रहने की ताकीद

ओपीडी में मरीजों से दवा व अन्य सुविधाओं की बाबत ली जानकारी

दुद्धी, सोनभद्र (एम.एस.अंसारी)। उपजिलाधिकारी एसपी सिंह सोमवार को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण करने धमक पड़े। सर्वप्रथम उन्होंने केंद्र अधीक्षक को तलब किया। हॉस्पिटल सुपरिटेंडेंट डॉ शाह आलम अंसारी के जिला मुख्यालय डीएम मीटिंग में जाने की बात पर मीटिंग लेटर मांगी। फार्मासिस्ट संजय श्रीवास्तव द्वारा बैठक पत्र दिखाने के बाद ड्यूटी रोस्टर व उपस्थिति रजिस्टर में चिकित्सक से लेकर एक-एक स्वास्थ्यकर्मी की अटेंडेंस का अवलोकन किया। जिसमें डॉ गिरधारी लाल व आयुष फार्मासिस्ट रामसागर मौर्या के बिना किसी सूचना और छुट्टी के नदारत रहने पर अनुपस्थिति लगाई। डॉ मनोज एक्का को अन्त्य परीक्षण हेतु पोस्टमार्टम हाउस विजिट बताया गया। डॉ प्रवीण और आयुष चिकित्सक डॉ मिथलेश ओपीडी में मरीज देखते मिले। एसडीएम श्री सिंह ने कहा कि होली जैसे संवेदनशील पर्व पर के मद्देनजर स्वास्थ्यकर्मियों के अवकाश बंद होने के बावजूद गायब रहना कत्तई क्षम्य नही है। होली पर विशेष तैयारियों के साथ मुस्तैद रहने की जरूरत है।
अस्पताल संचालन के समय पहुंचे एसडीएम ने इलाज कराने आये मरीजों से दवा, एक्सरे, खून जांच, डिलीवरी सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली।
बाहर की दवाइयां लिखे जाने की शिकायत पर दवाइयों का स्टॉक खत्म होने के पूर्व डिमांड बनाकर जिला स्वास्थ्य विभाग से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही बाहर की दवाइयां कत्तई न लिखे जाने के कड़े निर्देश दिए। उस दौरान दवा भंडारण कक्ष पहुंचकर मौके पर मौजूद फार्मासिस्ट संजय श्रीवास्तव से भंडारण रजिस्टर तलब कर डाईसाइक्लोमिन सिरप की 2850 फाइलों का मिलान किया, जो भंडारण कक्ष में सही तरीके और उतनी मात्रा में रैक में पाया गया। अन्य दवाओं को सुव्यवस्थित ढंग से रखे जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए अस्पताल की व्यवस्था और गतिशील व सुचारु करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर फार्मासिस्ट महेंद्र, स्टेनो मालवीय जी, किरन सिस्टर, नंदकिशोर सहित सीएचसी के अन्य स्टाफ उपस्थित थे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक गाय दो बैल की मौत किसान पर टूटा दुखों का पहाड़ देवर ने कुल्हाड़ी से हमला कर भाभी को उतारा मौत के घाट पारिवारिक कलह से तंग युवक ने सल्फास खा कर देदी जान घर मे मचा कोहराम बिजली विभाग ने चलाया चेकिंग अभियान 30 लोगों के काटे कनेक्शन मचा हड़कम्प गोवध निवारण अधिनियम व 11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एक गिरफ्तार रांची रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग से एक पिकअप पर सवार दो गाय को ले जाते हुए स्थानीय पुलिस ने पकड़ा सरकारी कूप में उतराया मिला लडकी का शव यूको बैंक म्योरपुर नए भवन में शिफ्ट हुआ शुभारंभ चोपन पुलिस ने चोरी की योजना बनाते समय चोरी के उपकरण व अवैध शस्त्र के साथ दो आरोपी को किया गिरफ्तार राज्यमंत्री ने चिरहुली गाव को पुन: राबर्ट्सगंज तहसील मे शामिल करने के जिलाधिकारी को लिखा पत्र
Download App