---Advertisement---

बगैर भूमि दिखाए ही प्लाट आवंटन से नाराज विस्थापितों ने किया प्रदर्शन

By Md.shamim Ansari

Published on:

---Advertisement---

दुद्धी, सोनभद्र। बहु प्रतीक्षित कनहर सिंचाई परियोजना अमवार के विस्थापितों ने विभाग द्वारा बगैर भूमि दिखाए ही प्लाट आवंटन प्रमाण पत्र दिए जाने को लेकर बुधवार को फील्ड हॉस्टल पहुँचकर प्रर्दशन करते हुए कड़ी नाराजगी जताई। डूब क्षेत्र के भिसुर गांव से बुधवार को दर्जन भर विस्थापित कनहर परियोजना हॉस्टल अमवार पहुँचे और बिना मौके पर प्लाट दिखाए ही पुनर्वास कॉलोनी में प्लाट आबंटित किए जाने को लेकर नाराजगी जताई।राजेन्द्र, मुनेश्वर, मानकुंवर, महेश्वर सहित अन्य विस्थापितों का आरोप है कि सिंचाई विभाग द्वारा प्लाट आबंटन का प्रमाण पत्र तो जारी कर दिया जा रहा है लेकिन प्लाट कहा है ? यह विस्थापितों को नही बतायी जा रही है जिससे कनहर विस्थापित उहा-पोह की स्थिति में है।बताया कि कनहर परियोजना का कार्य लगभग पूर्ण होने को है लेकिन कनहर विस्थापितों को अभी तक पूर्ण रूप से न तो पैकेज दिया गया है और न ही पुनर्वास कॉलोनी में प्लाट दिया गया है।विस्थापितों ने कहा कि सिंचाई विभाग आधे अधूरे प्लाट का आबंटन करके अपनी पल्ला झाड़ने में जुटा हुआ है जबकि प्रशासनिक अधिकारियों को बार – बार नोटिस दी जा रही है।उनका कहना है कि आखिर आधे अधूरे प्लाट में विस्थापित कैसे गुजर- बसर करेंगे ? यह एक बड़ा सवाल विस्थापितों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस सम्बंध में सिंचाई विभाग के जेई/ प्लाट आबंटन प्रभारी नन्दलाल यादव ने बताया कि विस्थापितों को दिए जा रहे प्लाट (पट्टा)प्रमाण पत्र के साथ ही उसमें प्लाट की चारो दिशाओं तथा आबंटित ब्लॉक का उल्लेख किया जाता है।विस्थापितों की किसी भी समस्या के लिए विभाग द्वारा हर मंगलवार और शनिवार को कैम्प लगाया जाता है जहाँ विस्थापितों की समस्याओं का समाधान किया जाता है।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
सफाई मित्रो को संचारी रोग नियंत्रण अभियान की दी गई जानकारी रहमतों व बरकतों का महीना है रमजानुल मुबारक - हाजी सरफराज अहमद दिनेश प्रकाश पांडेय ने 5 लाख के हेरोइन के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार राजेश सिंह ने 5 लाख के हेरोइन के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार फ्लैशबैक अंशु राय हत्याकांड गवाह उसके पिता की हत्या की कोशिश मे 3 शूटर को प्रदीप सिंह चंदेल की टीम न... होली के दिन रेणुकूट मे हुये हत्या का हुआ खुलासा हत्या मे शामिल मृतक की पत्नी सहित कलयुगी प्रेमी गिरफ... प्रशिक्षण में सामुदायिक सहभागिता से शिक्षा के उन्नयन पर जोर जय भवानी क्लब के अध्यक्ष बने शुभम साहू महिला की फांसी लगने से मौत, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी एससी/एसटी एक्ट: दोषी रामविलास गुप्ता को 5 वर्ष की कैद
Download App