सोनभद्र

75 रनों से रावर्ट्सगंज को हरा मेजबान दुद्धी टीम सेमीफाइनल चक्र में

दुद्धी के पंकज ओझा बने मैन आफ द मैच

आज दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान भिड़ेगी गढ़वा झारखंड से

दुद्धी, सोनभद्र (एम.एस.अंसारी)। 3 विकेट और 40 रन बनाने वाले मेजबान टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मैन आफ द मैच पंकज ओझा की स्थायित्वभरा प्रदर्शन के बदौलत टीसीडी की दुद्धी की टीम प्रकाश पाली रावर्ट्सगंज को 75 रनों से हराकर सेमीफाइनल खेलने की हकदार हो गई। क्रिकेट की इस इनामी प्रतिस्पर्धा का दूसरा सेमीफाइनल मंगलवार को दुद्धी व गढ़वा के बीच खेला जाएगा।
टाउन क्लब के तत्वावधान में स्थानीय टीसीडी क्रीड़ांगन पर चल रहे 36वें अंतरराज्जीय क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम क्वाटर फाइनल मैच की बावत जानकारी देते हुए आयोजन समिति के सचिव मु.जबीं खान उर्फ बाबू डान ने बताया कि रावर्ट्सगंज टीम के कप्तान नफासत ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच में दुद्धी की टीम बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 183 रन बनाये। दुद्धी के बल्लेबाजों में मध्यमक्रम बल्लेबाज पंकज ओझा ने 2 छक्का व चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 40 रनों की पारी खेली। आलोक शर्मा ने 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से 37 रन, कप्तान रजत राज ने 2 छक्का तीन चौकों की मदद से 27 रन, अंकुर बच्चन ने 2 छक्का दो चौकों की मदद से 23 रन, राघवेंद्र ने 16 व सुमित ने 7 रन बनाए। रावर्ट्सगंज के गेंदबाजों में अखिल ने 4 ओवर में 29 रन देकर पांच विकेट लिए। इसके अलावा अमित ने 2.3 ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट और बृजभूषण में 4 ओवर में 39 रन देकर दो विकेट हासिल किया। बाद में बल्लेबाजी करने उतरी रावर्ट्सगंज की टीम 16.4 ओवर में 108 रन बनाते-बनाते अपने सभी विकेट खो दिए। रावर्ट्सगंज की ओर से अखिल ने 2 छक्का 5 चौकों की मदद से सर्वाधिक 38 रन, नफासत ने 5 चौकों की मदद से 23 व अमित ने 9 रन बनाए। दुद्धी के गेंदबाजों में पंकज ओझा ने अपने 2.4 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 7 रन देकर तीन खिलाड़ियों को आउट किया। इसके अलावा धर्मेंद्र ने भी 3 ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट तथा धीरज ने 3 ओवर में 14 रन देकर दो विकेट अर्जित किया। फील्डिंग, बालिंग व बैटिंग तीनों क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेजबान दुद्धी टीम के खिलाड़ी पंकज ओझा को मैन ऑफ द मैच घोषित कर डॉ एचपी सिंह द्वारा पुरस्कृत किया गया। मैच के अंपायर रितेश जायसवाल और नागेंद्र राज सिंह थे। कमेंट्री सलीम खान ने किया जबकि स्कोरिंग निशांत और अशाज ने किया। मंगलवार को प्रतियोगिता का अंतिम सेमीफाइनल मैच मेजबान टीम और गढ़वा झारखंड के बीच खेला जाएगा।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
सिंदुरिया प्रधानमंत्री अमृत सरोवर योजना पर मुख्य विकास अधिकारी ने जांच करने का दिया आदेश - योग गुरु ... परिवहन विभाग ने कागजात के अभाव में टीपर पकड़ा राजेश सिंह का चला हेरोइन तस्करों पे डंडा 10 लाख के हेरोइन के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार खनन विभाग और राबर्ट्सगंज पुलिस ने फर्जी परमिट तैयार कर राजस्व की क्षति पहुंचाने वाले 3 अन्तर्जनपदीय ... रेणुकूट से अयोध्या राम लला दर्शन के लिए रवाना हुई बस सेवा ग्राम प्रधानों और पंचायत सहायको का दो दिवसीय प्रशिक्षण का उद्घाटन जंगली बंदरों के आतंक से ग्रामीण हलकान वन विभाग बना अंजान गैंगस्टर एक्ट: गैंग लीडर अंगद केवट समेत तीन दोषियों को 10- 10 वर्ष की कैद उद्योग व्यापार मंडल के जिला महामंत्री नियुक्त किये सूरज ओझा पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकताओं ने दी बध... दुद्धी पुलिस ने वांछित चल रहे तीन अभियुक्तगण को किया गिरफ्तार
Download App