---Advertisement---

दुद्धी में हुआ आदिवासी सम्मान समारोह एवं गोष्ठी का आयोजन

By Md.shamim Ansari

Published on:

---Advertisement---

दुद्धी, सोनभद्र। दुद्धी ब्लॉक क्षेत्र के मल्देवा में स्थित महारानी दुर्गावती स्मारक स्थल पर शुक्रवार को आदिवासी सम्मान समारोह एवं गोष्ठी का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी संजय सिंह गोंड़ वाराणसी रहे,जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में हंसराज धुर्वे, अशर्फी सिंह परस्ते रहे।कार्यक्रम की शुरुआत धर्माचार्य अनिल सिंह पोया,हरिकिशुन, रामनाथ, आनन्द सहित अन्य धर्माचार्यों ने बावन गण के देवी देवताओं की आदिवासी रीति रिवाज के साथ पूजा पाठ से किया गया ।
आदिवासी सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि संजय सिंह गोंड़ ने कहा कि आदिवासी समाज का बहुत बड़ा इतिहास है।आदिवासियों ने आजादी के लड़ाई में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।हमारा समाज आज भी संघर्ष कर रहा है।आदिवासी समुदाय को राजनीतिक दल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करते हैं।अब तक आदिवासियों का जितना विकास होना चाहिए था उतना विकास नही हुआ है।हम अपने आदिवासी समाज से आग्रह करते हैं कि आप सब लोग अपने बच्चों को जरूर पढाएं क्योंकि जब तक हमारे बच्चे शिक्षित नही होंगे तब तक हम अपनी हक- हुकुम की लड़ाई नही लड़ सकते हैं। इस दौरान उन्होंने दर्जनों लोगों को सम्मानित किया और समाज को एकजुट होने पर जोर दिया।इसके अलावा हंसराज धुर्वे अशर्फी सिंह सहित अन्य वक्ताओं ने भी सम्मान समारोह को सम्बोधित किया।आयोजकों ने मुख्य अतिथि संजय सिंह गोंड़ को मोमेंटो सहित अंगवस्त्र से सम्मानित किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता सौदागर सिंह कोरचो ने किया।

इस दौरान ललित सिंह,रामफल,अरविंद, अमृत लाल,मनबस देवी,कौशल्या, मानमती,रामकेश सहित अन्य मौजूद रहे।सम्मान समारोह का संचालन आदिवासी संघ के जिलाध्यक्ष फौ दार सिंह परस्ते ने किया।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्ध की मौत शिव शिष्य परिवार ने दीदी नीलम आनंद के जन्मदिन पर एक हजार पौधे लगाये जनपद की जन समस्याओं के निराकरण हेतु भाकपा के प्रतिनिधिमंडल द्वारा डीएम को दिया गया पत्रक। सैकडो कावड़ियों का जत्था बोलबम के लिए निजी बस से रवाना तेज रफ्तार हाइवा ने बाइक को मारी टक्कर,पिता पुत्र गंभीर पत्नी घायल भारत सेवा फाउण्डेशन कार्यालय का हुआ उद्घाटन चौकी प्रभारी बरौधा जयशंकर राय ने दश किलो अवैध गांजा के साथ स्कुटी सवार दो तस्करो को किया गिरफ्तार अभिलेखों के गायब किये जाने के मामले में दुद्धी तहसील के पेशकार पर मुकदमा दर्ज टैबलेट वितरण मे प्रभाशंकर मिश्रा के बोल आज के बच्चे कल के भविष्य बरवाटोला खदान मलिक पर करोड़ों का जुर्माना
Download App