सोनभद्र

राजस्व बंदी गृह मौत मे एफआईआर के बाद एसडीएम तहसीलदार को निलंबित किया जाना चाहिए- डा धर्मवीर तिवारी

सोनभद्र (ओम प्रकाश गुप्ता) हमारी सरकार पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए हमेशा से तत्पर है । राबर्ट्सगंज तहसील में बने राजस्व बंदी गृह में सुधाकर दुबे की मौत के मामले आखिरकार प्रशासन ने यह मान लिया कि लापरवाही हुई है और इसके लिए तत्कालीन एसडीएम व तहसीलदार सीधे जिम्मेदार हैं। प्रशासन ने शनिवार को इस घटना में दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया है।
इस मामले को लेकर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष डा धर्मवीर तिवारी ने कहा कि राजस्व बंदी गृह में सुधाकर दुबे के मौत के मामले में अंततः प्रशासन ने 304 गैर इरादतन हत्या में एफ आई आर दर्ज करा दिया है । उन्होंने कहा कि शुरू से ही एसडीएम व तहसीलदार द्वारा अपनी गलती को छुपाने का प्रयास किया जा रहा था। जांच अधिकारी ने शुरू से ही परिवार पर दबाव बनाने का काम किया, सही तथ्यों को दबाया गया जिस नाते न्यायालय की शरण लेनी पड़ी । उन्होंने कहा कि सच्चाई यह थी कि राजस्व बंदी गृह में ही सुधाकर दुबे की मौत हो गई थी लेकिन तहसीलदार और एसडीएम लगातार यह कहते रहे कि परिवार वाले सुधाकर दुबे को लेकर भाग गए। धर्मवीर तिवारी ने कहा कि अगर कोई मामला दूसरा होता तो तहसीलदार एसडीएम जबरिया पोस्टमार्टम करा लेते हैं लेकिन इस मामले में क्यों छोड़ दिए, सवाल शुरू से खड़ा हो रहा था और मामले का सबूत खत्म करने के लिए जानबूझकर लाश को जला दिया गया । धर्मवीर तिवारी ने कहा कि पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए हमारी सरकार निरंतर खड़ी है ।इस मामले में कड़ी कार्रवाई भी होनी चाहिए । इसके लिए जरूरी है कि एफआईआर के बाद एसडीएम तहसीलदार को निलंबित किया जाना चाहिए ।
पूर्व जिलाध्यक्ष ने एक पूर्व मामले का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ दिन पूर्व डा बनारसी पांडेय के लड़के रामानुज पांडे की मौत धंधरौल बांध के पास हुई थी जिसमें एफआईआर दर्ज है, नामजद एफआईआर दर्ज होने के बाद भी आज तक पुलिस दोषी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है । आखिर ऐसे लापरवाह अफसरों पर कार्यवाही कर लगाम लगाना चाहिए। डा धर्मवीर तिवारी ने कहा सोनभद्र में किसी भी पीड़ित व्यक्ति के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा । हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस की सरकार है किसी भी कीमत पर लापरवाह अफसरों को नहीं बख्शा जाएगा।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
सिंदुरिया प्रधानमंत्री अमृत सरोवर योजना पर मुख्य विकास अधिकारी ने जांच करने का दिया आदेश - योग गुरु ... परिवहन विभाग ने कागजात के अभाव में टीपर पकड़ा राजेश सिंह का चला हेरोइन तस्करों पे डंडा 10 लाख के हेरोइन के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार खनन विभाग और राबर्ट्सगंज पुलिस ने फर्जी परमिट तैयार कर राजस्व की क्षति पहुंचाने वाले 3 अन्तर्जनपदीय ... रेणुकूट से अयोध्या राम लला दर्शन के लिए रवाना हुई बस सेवा ग्राम प्रधानों और पंचायत सहायको का दो दिवसीय प्रशिक्षण का उद्घाटन जंगली बंदरों के आतंक से ग्रामीण हलकान वन विभाग बना अंजान गैंगस्टर एक्ट: गैंग लीडर अंगद केवट समेत तीन दोषियों को 10- 10 वर्ष की कैद उद्योग व्यापार मंडल के जिला महामंत्री नियुक्त किये सूरज ओझा पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकताओं ने दी बध... दुद्धी पुलिस ने वांछित चल रहे तीन अभियुक्तगण को किया गिरफ्तार
Download App