---Advertisement---

दो बच्चों की हत्या के दोषी मां देवंती को उम्रकैद

By Md.shamim Ansari

Published on:

---Advertisement---

-23 हजार रूपये अर्थदंड ना देने पर एक वर्ष की अतिरिक्त कैद
– पौने तीन वर्ष पूर्व अपने दो मासूम बच्चों की कुएं में फेंककर हत्या करने का मामला

सोनभद्र (राजेश पाठक एड)। पौने तीन वर्ष पूर्व दो मासूम बच्चों की कुएं में फेंककर हत्या किए जाने के मामले में अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय सोनभद्र राहुल मिश्रा की अदालत ने बुधवार को सुनवाई करते हुए दोष सिद्ध पाकर दोषी मां देवंती देवी को उम्रकैद एवं 23 हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड न देने पर एक वर्ष की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।
अभियोजन पक्ष के मुताबिक बीजपुर थाना क्षेत्र के पिंडारी टोला कैमाडांड निवासी राघवदास पुत्र नान्हक ने बीजपुर थाने में दी तहरीर में अवगत कराया था कि वह 25 मार्च 2020 को सुबह 11 बजे अपनी पत्नी तथा बहु देवंती पत्नी विजय सिंह गोड के साथ अपने भाई गोपाल के यहां जन्मदिन मनाने गया था। बहु के साथ उसके तीनों बच्चे अन्नु 6 वर्ष, अनुज 3 वर्ष तथा दीपांशु एक वर्ष भी गए थे। शाम को 3 बजे उसकी बहु अपने बच्चों के साथ घर आ गई।थोड़ी देर बाद उसकी पत्नी भी घर आ गई। शाम 6 बजे जब उसकी पत्नी शौच के लिए चली गई तभी बहु ने अपने तीनों बच्चों को कुएं में डाल दिया। उसके बाद अपने पड़ोस में रामदुलारे के घर जाकर बताई कि उसने तीनों बच्चों को कुएं में डाल दिया है। दो बच्चे डूब गए हैं और एक जिंदा है कहते हुए भाग गई। उधर रामदुलारे के घर के लोग चिल्लाने लगे तो काफी लोग जुट गए। गांव वाले अन्नु को जिंदा बाहर निकाल लिया, जबकि दो बच्चों की मौत हो गई थी। तीनों बच्चों को एनटीपीसी अस्पताल ले जाया गया। जहां दो बच्चों को मृत घोषित कर दिए गया। अन्नु ने बताया कि उसकी मां ने तीनों बच्चों को कुएं में डाल दिया था। उसकी बहु बहुत ही गुस्सैल है जो बच्चों को मारती थी। उसका पति कमाने के लिए बाहर गया है। इस तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की विवेचना किया। विवेचक ने पर्याप्त सबूत मिलने पर न्देवंती देवी पत्नी विजय सिंह गोड के विरुद्ध न्यायालय में चार्जशीट दाखिल किया था। मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं के तर्कों को सुनने, गवाहों के बयान एवं पत्रावली का अवलोकन करने पर दोषसिद्ध पाकर दोषी देवंती देवी को उम्रकैद एवं 23 हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड न देने पर एक वर्ष की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी। अभियोजन पक्ष की तरफ से सरकारी वकील विजय प्रकाश यादव ने बहस की।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
हर्षोल्लास से रेणुकूट मे मनाया गया रामनवमी का पर्व निकला विशाल भव्य जुलूस हर्षोल्लास से मनाया गया रामनवमी का पर्व विंडमगंज मे निकला विशाल भव्य जुलूस अवैध पैथालाजी व डाइग्नोस्टिक सेंटरों पर हो रहा गरीब मरीजों का शोषण रामनवमी के ऐतिहासिक शोभायात्रा में उमड़ा आस्था का सैलाब सड़क हादसे में घायल युवक की मौत राजेश सिंह और संजय सिंह की जोड़ी ने 2 हेरोईन तस्कर के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा किया दर्ज   श्रीराम नवमी पर मंदिरों में उमड़ा भक्तों का हुजूम जय माता दी के जयकारों से गूंजता रहा पिपरी पुलिस ने किडनैप किये गये पुरुष को 24 घण्टे के अंदर बरामद कर दुद्धी डुमरडीहा निवासी 3 आरोपी को ... रामनवमी पर जन्मे रामलला तो मंदिरों में उमड़ी भीड़ चहुँओर जयकारे के गुंजा ब्रह्मांड पिकप के धक्के से एक की मौत, साथी घायल
Download App