सोनभद्र

अधिवक्ताओं ने छः सूत्रीय मांगों के समर्थन में काली पट्टी बांधकर सांकेतिक विरोध

दुद्धी, सोनभद्र (एम.एस.अंसारी)। बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर मंगलवार को दुद्धी एवं सिविल बार के अधिवक्ताओं ने छः सूत्रीय मांगों के समर्थन में अपनी बांह पर काली बांधकर,सरकार का सांकेतिक विरोध किया और मुख्यमंत्री को नामित ज्ञापन तहसील के प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा।
इस बाबत अधिवक्ताओं ने बताया कि गत 16 अगस्त 2022 को बार काउंसिल ऑफ यूपी के अध्यक्ष मधुसूदन तिवारी ने मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी जी से मुलाकात कर अधिवक्ता हित में छः सूत्रीय मांग संदर्भित ज्ञापन सौंपा था। जिसमें प्रमुख मांगें प्रदेश के सभी अधिवक्ताओं का पांच लाख रुपये तक का मुफ्त चिकित्सा बीमा कराने अथवा आयुष्मान योजना से जोड़ने, अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी समिति लखनऊ में मृतक अधिवक्ताओं के लंबित दावों के यथाशीघ्र भुगतान कराने, जिलों में अधिवक्ताओं का चेम्बर का निर्माण कराने, अधिवक्ता एवं पत्रकार की मृत्यु पर एक समान धनराशि देने, प्रदेश में 60 वर्ष से अधिक आयु वाले अधिवक्ताओं के लिए पेंशन योजना लागू करने एवं एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग शामिल हैं। सिविल बार अध्यक्ष प्रभु सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा बार काउंसिल के मांगों की अनदेखी करने के कारण चार चरण में आंदोलन होने हैं। आज पहला चरण पूर्ण हुआ। दूसरे चरण में 30 जनवरी 2023 जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन, तीसरे चरण में 7 फरवरी को न्यायिक कार्य से विरत रहकर सरकार का पुतला दहन एवं चौथे चरण में 15 फरवरी को विधानसभा का घेराव कार्यक्रम घोषित है। अधिवक्ता हित में दुद्धी के सभी वकील बार काउंसिल के आंदोलन में पूरी तरह समर्पित हैं। इस दौरान दुद्धी बार के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रामपाल जौहरी, प्रेमचंद यादव,आई जेड खान, रामेश्वर तिवारी,राकेश श्रीवास्तव, कैलाश कुमार गुप्ता, जवाहरलाल, विष्णुकांत तिवारी,आनंद कुमार , दिनेश कुमार, आशीष कुमार समेत सैकड़ों अधिवक्ता मौजूद रहे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
दंगल सीजन पांच का दो दिवसीय मुकाबला 4 फरवरी से स्टेडियम में होगा अंतरराज्जीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन 4 व 5 फरवरी को दुद्धी बार के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण 3 फरवरी को रोवर्स रेंजर को समाज सेवा और राष्ट्र सेवा के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए-डॉ रामसेवक सिंह दूसरो की मदद कर दिलों पर राज करने वाला ही असली हीरो- शुभाबहन पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक होना बहुत ही आवश्यक- डीएफओ मनमोहन मिश्रा स्वच्छता अभियान को लेकर नगर पंचायत कर्मियों ने निकाली रैली पाक्सो एक्ट: दोषी धनंजय सिंह को उम्रकैद लूट के चार दोषियों को 3-3 वर्ष की कैद अपनादल( एस) के छानबे विस क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक राहुल प्रकाश के निधन पर डीसीएफ चेयरमैन सुरेन्द्र...
Download App