---Advertisement---

संघर्षपूर्ण मुकाबले में रांची ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर को 10 रनों से हराया

By Md.shamim Ansari

Published on:

---Advertisement---

आज पुनः रांची भिड़ेगी चोपन से

रांची के राजा बाबू बने मैन आफ द मैच

दुद्धी, सोनभद्र (एम.एस.अंसारी)। इंटर स्टेट क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को खेले गए मैच में खिलाड़ियों के साथ-साथ नम पिच ने भी खेल खेला। हालांकि पिच पर पानी की बहुलता देख मैच शुरू होने के पूर्व आयोजन समिति द्वारा पिच पर पेट्रोल डालकर उसे सुखाने के प्रयास किया गया। लेकिन दूसरी पारी के खेल तक दोनों टीम के खिलाड़ी पिच की मिजाज को नही भांप पाए। फस्ट जनवरी की पिकनिक कर देर देर शाम लौटे खिलाड़ियों द्वारा पिच में कुछ ज्यादा पानी डाल दिया गया जबकि दूसरे दिन सोमवार को धूप न निकलने की दशा में पिच अपने सही स्वरूप में नहीं रही।
मैच की जानकारी देते हुए टीसीडी कप्तान रजत राज ने बताया की मैच का टॉस पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के कप्तान विनोद ने जीता और पिच की नमी को महसूस करते हुए पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। पिच की अनिश्चित उछाल और गेंदों के फंसकर आने के बावजूद रांची की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में अपने 9 विकेट खोकर 184 रन बनाए। जिसमें प्रथम पायदान पर बैटिंग करने आए राजा बाबू ने तीन चौके और 5 छक्कों की मदद से 41 गेंद पर सर्वाधिक 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा गौरव ने 4 छक्का की मदद से 28 रन, समरेश ने 2 छक्का तीन चौकों की मदद से 25 रन व आकाश सिंह ने 2 चौकों की मदद से 14 रन बनाए। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के गेंदबाजों में योगेश ने अपने कोटे के निर्धारित 4 ओवरों में 24 रन देकर तीन विकेट हासिल किया। इसके अलावा विनोद व अजमत अली को दो-दो विकेट मिला। बाद में बल्लेबाजी करते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 174 रन ही बना सकी। प्रियांशु ने 2 छक्का दो चौका व छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 45 रन बनाए। इसके अलावा योगेश राणा ने 2 छक्का तीन चौकों की मदद से 25 रन, हेमंत एक छक्का दो चौके की मदद से 17 रन तथा शुभम ने एक छक्का की मदद से 11 रन बनाए। रांची के गेंदबाजों में प्रियांशु ने अपने निर्धारित 4 ओवरों के कोटे में 28 रन देकर तीन विकेट हासिल किया जबकि आकाश व गौरव को एक विकेट मिला। इस प्रकार रांची की टीम 10 रनों से पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर को 10 रनों से हराकर अगले चक्र में प्रवेश कर गई। 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले रांची के राजा बाबू को मैन ऑफ द मैच घोषित कर दुद्धी कस्बा इंचार्ज एसआई संजय सिंह के हाथों पुरस्कृत किया गया। मैच के निर्णायक सुनील व इकबाल, कमेंट्री वरुण जौहरी व जितेंद्र जौहरी, स्कोरिंग राहुल व निशांत ने किया। मंगलवार को रांची अपना दूसरा मैच चोपन से खेलेगी।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
हर्षोल्लास से रेणुकूट मे मनाया गया रामनवमी का पर्व निकला विशाल भव्य जुलूस हर्षोल्लास से मनाया गया रामनवमी का पर्व विंडमगंज मे निकला विशाल भव्य जुलूस अवैध पैथालाजी व डाइग्नोस्टिक सेंटरों पर हो रहा गरीब मरीजों का शोषण रामनवमी के ऐतिहासिक शोभायात्रा में उमड़ा आस्था का सैलाब सड़क हादसे में घायल युवक की मौत राजेश सिंह और संजय सिंह की जोड़ी ने 2 हेरोईन तस्कर के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा किया दर्ज   श्रीराम नवमी पर मंदिरों में उमड़ा भक्तों का हुजूम जय माता दी के जयकारों से गूंजता रहा पिपरी पुलिस ने किडनैप किये गये पुरुष को 24 घण्टे के अंदर बरामद कर दुद्धी डुमरडीहा निवासी 3 आरोपी को ... रामनवमी पर जन्मे रामलला तो मंदिरों में उमड़ी भीड़ चहुँओर जयकारे के गुंजा ब्रह्मांड पिकप के धक्के से एक की मौत, साथी घायल
Download App