---Advertisement---

सर्व सेवा संघ सत्याग्रह के समर्थन में रैली निकाली

By Md.shamim Ansari

Published on:

---Advertisement---

गांधी आश्रम को वापस करने के लिए आक्रोशित महिलाओं ने रेलवे विभाग को दी चेतावनी

विशेष संवाददाता (जगत भाई विश्वकर्मा)
वाराणसी। लोक समिति, दिहाड़ी महिला कामगार मजदूर संगठन के संयुक्त तत्वावधान में मिर्जामुराद क्षेत्र के खालीसपुर गांव में शुक्रवार को सैकड़ों महिलाओं ने रेलवे विभाग द्वारा राजघाट स्थित सर्व सेवा संघ साधना केंद्र को गिराकर अवैध कब्जा करने के विरोध में लामबद्ध होकर रैली निकाली. सेवापुरी ब्लाक के दर्जनों गांव से करीब 300 महिलाएं खालिसपुर नहर के पास एकत्रित होकर गांव में रैली निकाली. उसके बाद गांव के डीह पर एकत्रित होकर सर्व सेवा संघ कैंपस को प्रशासन और सरकार के आक्रमण से बचाने के लिए सभा किया. रैली में लोगों ने रेलवे विभाग और जिला प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए सर्व सेवा संघ पर अवैध कब्जा बंद करो, गांधी की विरासत पर हमला नही सहेंगे, हर जोर जुल्म के टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है, लड़ेंगे जीतेंगे महात्मा गांधी, जय प्रकाश नारायण, विनोवा भावे अमर रहे के नारे लगाते हुए जोरदार प्रदर्शन किया. आक्रोशित महिलाओं ने चेतावनी दिया कि सरकार सर्व सेवा संघ की जमीन को जबरदस्ती हड़पना चाहती है। जब तक सरकार इस फैसले को वापस नहीं लेती, हम इस धरोहर को बचाने के लिए इसी तरह विरोध करते रहेंगे।
धरना का नेतृत्व कर रहे लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने कहा कि सत्याग्रह के समर्थन में यह रैली निकाली गई है क्योंकि स्थानीय एवं रेल प्रशासन ने जबरदस्ती सर्व सेवा संघ राजघाट परिसर को अवैध रूप से कब्जा कर लिया और इसके 45 भवनों को बिना किसी आदेश के कानून का उल्लंघन करते हुए बुलडोजर से गिरा दिया। जिसके खिलाफ सर्व सेवा संघ राजघाट परिसर के सामने देशभर के गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ता 11 सितंबर से 100 दिनों का सत्याग्रह उपवास पर बैठे हैं।

धरने में नन्दलाल मास्टर, अनीता, सोनी, रामवचन, शिवकुमार, मनीषा, संजू, पूनम, मनोरमा, सीता, बिंदु, उषा, सरिता, सुनीता, सादरून, सोबरा, रईसा, आसमां, फातमा, बिमला, सुशीला, उषा, तारा, कलावती आदि प्रमुख लोग शामिल थे।अध्यक्षता आशा और संचालन अनीता ने किया।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
महिला ने दुराचार और ब्लैकमेल का युवक पर लगाया आरोप प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के तहत देश के लाखों कारीगरों एवं शिल्पकारों की जिंदगियां सुधरी-स्वतंत्... कनहर पर मौन रह जल शक्ति मंत्री ने की वादा खिलाफी सिविल बार ने कनहर व जिला बनाओ को लेकर सौंपा सिंचाई मंत्री को ज्ञापन भाजयुमो रक्तदान शिविर का सिंचाई मंत्री ने किया फीता काटकर शुभारंभ ब्रेस्ट कैंसर व सरवाईकल रोग के प्रति छात्राओं को किया गया जागरूक छत्तीसगढ़ से आ रहे श्रद्धालुओ से भरा बस पलटा चार दर्जन घायल पूर्वा एक्सप्रेस मे छूटा हुआ पर्स समेत 83 हजार पुलिसकर्मी रविंद्र कुमार ने युवक को लौटाया सर्व सेवा संघ सत्याग्रह के समर्थन में रैली निकाली 5 दिनों से विद्युत आपूर्ति बाधित, ग्रामीणों में आक्रोश
Download App