---Advertisement---

सोन गौरव से सम्मानित किए गए (पत्रकार) प्रमोद गुप्ता पत्रकारों ने पत्रकारिता को बताया सच्ची देश सेवा

By Arvind Gupta

Published on:

---Advertisement---

सोनभद्र/ (अरविंद गुप्ता)

मीडिया फोरम ऑफ इंडिया एवं भारतीय पत्रकार एसोसिएशन के सँयुक्त तत्वाधान में लगा पत्रकारों का महाकुंभ

सँयुक्त अधिवक्ता महासंघ ने उत्कृष्ट लेखनी के लिए दर्जनों पत्रकारों को किया सम्मानित

सोंनभद्र। पत्रकारिता दिवस के अवसर पर मंगलवार को नगर नगर स्थित होटल में संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह आयोजित हुआ।

अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार एवं मीडिया फोरम ऑफ इंडिया(न्यास) के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी ने और संचालन गीतकार कवयित्री डॉ रचना तिवारी ने किया।

जनपद सहित आसपास जिलों के सैकड़ो पत्रकारों ने प्रचंड गर्मी व तपती दोपहरी में अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम को ऐतिहासिक बना दिया।

वही आयोजक मंडल ने पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए दर्जनों पत्रकारों को सम्मानित कर उन्हें राष्ट्रहित में अपनी लेखनी की धार प्रवाहित करने के लिए प्रोत्साहित किया
कार्यक्रम की शुरुआत मंचासीन अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया।

तत्पश्चात गीतकार डॉ रचना तिवारी द्वारा माँ सरस्वती की वंदना करके गोष्ठी की विधिवत शुरुआत की गई। अधिवक्ता राकेश शरण मिश्र ने आए हुए अतिथियों का भावपूर्ण स्वागत संबोधन प्रस्तुत किया।

इसके बाद कर्यक्रम के आयोजक मीडिया फोरम ऑफ इंडिया एवं भारतीय पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों प्रमोद गुप्ता, ओम प्रकाश गुप्ता, सर्वेश श्रीवास्तव, पंकज देव पांडेय , ज्ञानदास कनौजिया, राम अनुज धर द्विवेदी, जी के मदान, अजय जोहरी, तालिब अंसारी द्वारा मंचासीन अतिथियों का बैज अलंकरण एवं माल्यार्पण करके स्वागत किया गया। गोष्ठी में बतौर मुख्यातिथि वाराणसी से हिंदी दैनिक समाचार पत्र जागरूक एक्सप्रेस के संपादक इंदूभूषण जायसवाल ने अपने शानदार उदबोधन से पत्रकारों को पत्रकारिता के सिद्धांतों पर चलने के लिए प्रेरित किया।

वही अति विशिष्ठ अतिथि के रूप मंच पर विराजमान चेन्नई से पधारे डॉ सुंदर श्याम दुबे ने वर्तमान परिस्थितियों में पत्रकारिता की जटिलताओं पर अपने गूढ़ विचार रखे।

विशिष्ठ अतिथि के रूप में गाजीपुर से चलकर आए प्रोफेसर डां संजय चतुर्वेदी ने पत्रकार और पत्रकारिता पर बहुत ज्ञानवर्धक विचार रखते हुए कहा कि पत्रकारों को कभी भी अपनी लेखनी से समझौता नही करना चाहिए।

मुख्य वक्ता एवं विशिष्ठ अतिथि डॉ परमेश्वर दयाल पुष्कर ने पत्रकारिता को सच्ची समाज सेवा बताया। इसी प्रकार मंच पर मौजूद विशिष्ठ अतिथियों में वरिष्ठ पत्रकार सुधाकर मिश्र, अमरेश मिश्र,नईम गाजीपुरी,बृजेश पाठक ने भी हिंदी पत्रकारिता पर अपने सारगर्भित विचार प्रस्तुत किये।

इसके अलावा गोष्ठी में आए हुए पत्रकारों में, शेख जलालुद्दीन, मस्तराम मिश्र, सरिता गिरी, कमाल अहमद, किशन पांडेय,जूही खान, सलीम हुसैन,राजेश कुमार सिंह आदि पत्रकारों ने भी
विषय पर अपने विचार रखे।
कार्यक्रम में रामानुज धर द्विवेदी द्वारा अंगवस्त्रम, सम्मान पत्र, स्मृति चिन्ह और डायरी व लेखनी देकर सम्मानित किया गया।

अंत मे कार्यकम के मुख्य आयोजक वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी के पत्रकारों के चाचा द्वारा आए हुए सभी अतिथियों व पत्रकारों के प्रति कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आभार ज्ञापित किया गया और राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

इस मौके पर मुख्य रूप से पत्रकार जुल्फेकार हैदर, सुरेंद्र त्रिपाठी, विनोद मिश्रा, अमित मिश्रा, विकास द्विवेदी संगम पांडेय, विवेक पांडेय, विमल अग्रवाल, दीपक केशरवानी, इमरान बक्शी, प्रभात सिंह चंदेल,अजीत सिंह, संजय श्रीवास्तव, जगत नारायण विश्वकर्मा, गौतम विश्वकर्मा, अशोक कुमार, मोइनुदीन मिंट. इमरान बक्शी, राकेश सिंह चंदेल,ओम प्रकाश रावत अनिल द्विवेदी, किशन पांडेय, संतोष नागर, कमाल अहमद, संतोष मिश्रा, समर नफीस, वकील खान, सिराज अहमद, रमेश सिंह, रविंद्र गुप्ता समेत सैकड़ो पत्रकार मौजूद रहे।

Arvind Gupta

अरविंद गुप्ता पन्नूगंज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही अरविंद गुप्ता जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्ध की मौत शिव शिष्य परिवार ने दीदी नीलम आनंद के जन्मदिन पर एक हजार पौधे लगाये जनपद की जन समस्याओं के निराकरण हेतु भाकपा के प्रतिनिधिमंडल द्वारा डीएम को दिया गया पत्रक। सैकडो कावड़ियों का जत्था बोलबम के लिए निजी बस से रवाना तेज रफ्तार हाइवा ने बाइक को मारी टक्कर,पिता पुत्र गंभीर पत्नी घायल भारत सेवा फाउण्डेशन कार्यालय का हुआ उद्घाटन चौकी प्रभारी बरौधा जयशंकर राय ने दश किलो अवैध गांजा के साथ स्कुटी सवार दो तस्करो को किया गिरफ्तार अभिलेखों के गायब किये जाने के मामले में दुद्धी तहसील के पेशकार पर मुकदमा दर्ज टैबलेट वितरण मे प्रभाशंकर मिश्रा के बोल आज के बच्चे कल के भविष्य बरवाटोला खदान मलिक पर करोड़ों का जुर्माना
Download App