---Advertisement---

केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं से जन-जन को किया जा रहा है लाभान्वित – मंत्री डाॅ0 संजय कुमार निषाद।

By Arvind Gupta

Published on:

---Advertisement---

चोपन /सोनभद्र (गुड्डू मिश्रा)

प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना से पात्र लाभार्थियों को किया जा रहा है लाभान्वित, लाभार्थियों के जीवन स्तर में हो रहा है सुधार – मंत्री डाॅ0 संजय कुमार निषाद।

चोपन/सोनभद्र – मंगलवार को कैबिनेट मंत्री(मत्स्य विभाग) उ०प्र० सरकार डॉ संजय कुमार निषाद जनपद सोनभद्र के चोपन बैरियर पर निषाद राज पार्क में जनसंपर्क सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मत्स्य विभाग उत्तर प्रदेश में केंद्र सरकार की मछुआ कल्याण को लेकर चलाई जा रही प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना को जमीन पर उतारने को लेकर हर सम्भव कोशिश की जा रही है और इस योजना से मछुआ समुदाय के पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित भी किया जा रहा है, जिससे मछुआ समुदाय के लोगों के जीवन स्तर में सुधार हो रहा है और वह विकास के पथ पर अग्रसर हो रहे हैं, इसका परिणाम है कि गाजीपुर जनपद के गाँव के गरीब किसान को एक करोड़ की मध्यम मत्स्य आहार प्लांट का लाभ दिया गया है, जोकि 08 टन प्रतिदीन उत्पादन क्षमता पर कार्य करेगा साथ ही मत्स्य विभाग द्वारा

पी0एम0एस0वाई0 के अंतर्गत एक करोड़ की योजना पर 60 लाख की सब्सिडी देकर आगे बढ़ाया जा रहा है। श्री निषाद जी ने बताया कि जिस मछुआ समाज को पूर्व में विकास से छूटे गये थे, आज उसका ख्याल रखने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार तत्पर है, पिछले बजट में 20 हजार करोड़ ब्लू रेवोल्यूशन के नाम पर मछुआ समाज को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए प्रावधान किया है और बीते दिन में पास हुए बजट में मछुआ समाज के लिए 6 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान कर मछुआ समाज को विकास के क्रम में आगे बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। केन्द्र और प्रदेश सरकार की नीतियों से प्रदेश की जनता खुश हैं, केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं से जन-जन को लाभान्वित किया जा रहा है, जिससे जन मानस के जीवन स्तर में सुधार हो रहा है और वह विकास के पथ पर लगातार अग्रसर हो रहे हैं। वहीं नवनिर्वाचित चेयरमैन उस्मान अली ने कहा कि चोपन की जनता जनार्दन ने मुझे जो अपने मत देकर विजई बनाया है मैं आपके विश्वास पर हमेशा खड़ा उतरूंगा और जन जन तक विकास की गंगा बहाने के लिए अग्रसर रहूंगा।इस मौके पर निषाद पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर निषाद, जिला संयोजक रोहित बिन्द, जिलाध्यक्ष संतोष साहनी , बीजेपी मण्डल अध्यक्ष सुनील सिंह, राजेश अग्रहरी, अशोक सिंघल सहित सैकड़ों की संख्या में जनता जनार्दन मौजूद रही।

Arvind Gupta

अरविंद गुप्ता पन्नूगंज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही अरविंद गुप्ता जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
पंखे में करेंट उतरने से अधेड़ की मौत व्यापारी शम्भू मिल वाले के निधन पर शोक सभा का आयोजन पाक्सो एक्ट: दोषी बच्चा पांडेय को 5 वर्ष की कैद संदिग्ध परिस्थितियों में अधेड़ का मिला शव आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शक्तिनगर मे बार्डर पुलिस मीटिंग कर अमित कुमार ने सीमावर्ती क्षेत्रो म... 6 लाख के हेरोइन के साथ आरोपी को अनपरा पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा सलाखो के पीछे सी ओ पिपरी अमित कुमार ने व्यापार मण्डल कार्यालय रेणुकूट का फीता कटकर किया उद्घाटन - ट्रैक्टर व बाइक की टक्कर। दो की हालत गम्भीर, सीएचसी म्योरपुर भेजा। सफाई मित्रो को संचारी रोग नियंत्रण अभियान की दी गई जानकारी रहमतों व बरकतों का महीना है रमजानुल मुबारक - हाजी सरफराज अहमद
Download App