---Advertisement---

एनटीपीसी रिहंद में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन

By Ramjiyawan Gupta

Updated on:

---Advertisement---

बीजपुर (रामजियावन गुप्ता)। एनटीपीसी रिहंद परियोजना में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन तरंग प्रेक्षागृह में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि परियोजना प्रमुख(रिहंद)श्री पंकज मेदीरत्ता ने विशिष्ट अतिथि अध्यक्षा(वर्तिका महिला मण्डल समिति)श्रीमती अनीता मेदीरत्ता के साथ परंपरागत रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।
एनटीपीसी रिहंद कर्मचारियों के कार्यजीवन के संतुलन को बनाए रखने के लिए वर्ष में कई बार ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है।
सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत भक्ति गीत से की गयी। तत्पश्चात कार्यक्रम में अन्य बाल कलाकारों एवं कर्मचारियों द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुति दी गयी। ये कार्यक्रम इन कलाकारों को एक मंच प्रदान करती है जहां वे अपनी प्रतिभा को तराश सकें और जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ सके और वे भविष्य में इस क्षेत्र में आगे बढ़ सकें। सभागार में उपस्थित लोगों ने कलाकारों की जम के तारीफ की और उनकी प्रस्तुतियों को सराहा।
कार्यक्रम की अगली कड़ी मे हिन्दी पखवाड़ा के सभी विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया एवं बधाई दी गयी।

मुख्य अतिथि श्री मेदीरत्ता ने अपने संबोधन में कहा कि मुझे बहुत खुशी हो रही है कि एनटीपीसी रिहंद में समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है जहां बच्चों एवं बड़ो को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है । तत्पश्चात उन्होने यह भी कहा कि हम अपने रोज़मर्रा के जीवन में अधिक से अधिक हिन्दी का प्रयोग करके उसे आगे बढ़ाने में सहयोग प्रदान कर सकते हैं । उन्होनें कहा कि हमारी सोच में हिन्दी होनी चाहिए। हिन्दी को परिस्कृत करने के लिए हम सब को हिन्दी साहित्य का अध्ययन भी करना चाहिए।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) श्री संजय असाटी, महाप्रबंधक (परियोजना) श्री देबदत्ता सिन्हा, महाप्रबंधक (प्रचालन) श्री संजय कुमार श्रीवास्तव), महाप्रबंधक (अनुरक्षण) श्री राजेश नारायण सिन्हा, महाप्रबंधक (एडीएम) श्री एसएस प्रधान, मुख्य चिकित्साधिकारी (रिहंद) डॉ. मोनिषा कुलश्रेष्ठा, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) श्री जाकिर खान, विभागाध्यक्षगण, सीआईएसएफ़ के पदाधिकारीगण, विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्यगण, वर्तिका महिला मण्डल की पदाधिकारी महिलाएं, विभिन्न यूनियन व एसोसिएशन के प्रतिनिधिगण, कर्मचारीगण तथा दर्शकगण उपस्थित रहे।

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
Download App