सोनभद्र

जल संरक्षण में उल्लेखनीय प्रयासों के लिए हिण्डाल्को को आई सी सी द्वारा किया गया सम्मानित

रेणुकूट/सोनभद्र (जी के मदान) हिण्डालको ग्रामीण विकास विभाग अपने सामाजिक कार्यों के अंतर्गत दुद्धी तहसील में लम्बे समय से जल संरक्षण एवं इसके संचय के लिए कई परियोजनाओं का क्रियान्वयन करता आ रहा है। इसी संदर्भ में इण्डियन चेम्बर आफ कामर्स ने हिण्डाल्को के जल संरक्षण एवं जल संचय के कार्यों को मान्यता प्रदान करते हुए आई.सी.सी सोशल इम्पैक्ट अवार्ड-2023 से सम्मानित किया। दिनांक 16 मार्च को कोलकाता के होटल ताज बंगाल में आयोजित हुए पांचवे आई.सी.सी. सोशल इम्पैक्ट अवार्ड समारोह में हिण्डाल्को रेणुकूट को जल संचय वर्ग में विजेता घोषित किया गया। हिण्डाल्को का प्रतिनिधित्व करते हुए ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख श्री अविजित ने पश्चिम बंगाल की उद्योग मंत्री श्रीमती शशि पांजा से ट्राॅफी एवं प्रशस्ति पत्र ग्रहण किया। उक्त सम्मान के लिए हिन्दुस्ता यूनिलीवर, भेल, वेदान्ता, जे.पी. सीमेंट जैसी कई दिग्गज एवं देश की नामी कम्पनियों ने प्रतिभाग किया था।
हिण्डाल्को को मिले इस प्रतिष्ठित अवार्ड के लिए हिण्डाल्को क्लस्टर के सी.ओ.ओ. श्री एन. नागेश एवं क्लस्टर एच.आर. हेड श्री जसबीर सिंह ने सभी कर्मचारियों और विशेषकर ग्रामीण विकास विभाग की टीम को बधाई देते हुए कहा कि यह सम्मान हिण्डाल्को द्वारा जन समुदाय के हित के लिए किए जा रहे कार्यों को दी गई मान्यता है। उन्होंने कहा कि जल अमूल्य है और हमें प्रकृति का मिला वरदान है। अगर आज हम इसका दुरुपयोग करेंगे तो आने वाले समय में हमें बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ सकता है। उन्होंने आगे कहा कि आने वाली पीढ़ी के लिए इसका संरक्षण व संचय करना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
रेणुकूट खाडपाथर के पास टैंकर स्कार्पियो की हुई टक्कर ओबरा निवासी 2 लोग घायल सोनभद्र में "एम्स" एवं केंद्रीय विश्वविद्यालय की उठी मांग पूर्व ब्लाक प्रमुख के पुत्र के निधन पर शोक आदिकालीन संस्कृति है सोनभद्र की पहचान: दीपक कुमार केसरवानी पैसेंजर ट्रेन के धक्के से युवक की मौत पिपरी मडैया के पास अल्टो पे राख लदा ट्रक पलटा सिंगरौली निवासी 4 लोगो की दबने की आशंका पुलिस रेस्क्यू... हाईवा के चपेट मे आने से युवक की गंभीर रूप से ज़ख्मी, इलाज के दौरान मौत लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपाईयों ने किया बैठक लाभार्थी संपर्क अभियान सहित अन्य कार्यक्रमों को लेकर बनी... भाजपा जिलाध्यक्ष ने विकसित भारत संकल्प पत्र को किया लांच युवा जन कल्याण सेवा संस्थान की ओर से बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
Download App