---Advertisement---

जल संरक्षण में उल्लेखनीय प्रयासों के लिए हिण्डाल्को को आई सी सी द्वारा किया गया सम्मानित

By Naushad Ansarie

Published on:

---Advertisement---

रेणुकूट/सोनभद्र (जी के मदान) हिण्डालको ग्रामीण विकास विभाग अपने सामाजिक कार्यों के अंतर्गत दुद्धी तहसील में लम्बे समय से जल संरक्षण एवं इसके संचय के लिए कई परियोजनाओं का क्रियान्वयन करता आ रहा है। इसी संदर्भ में इण्डियन चेम्बर आफ कामर्स ने हिण्डाल्को के जल संरक्षण एवं जल संचय के कार्यों को मान्यता प्रदान करते हुए आई.सी.सी सोशल इम्पैक्ट अवार्ड-2023 से सम्मानित किया। दिनांक 16 मार्च को कोलकाता के होटल ताज बंगाल में आयोजित हुए पांचवे आई.सी.सी. सोशल इम्पैक्ट अवार्ड समारोह में हिण्डाल्को रेणुकूट को जल संचय वर्ग में विजेता घोषित किया गया। हिण्डाल्को का प्रतिनिधित्व करते हुए ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख श्री अविजित ने पश्चिम बंगाल की उद्योग मंत्री श्रीमती शशि पांजा से ट्राॅफी एवं प्रशस्ति पत्र ग्रहण किया। उक्त सम्मान के लिए हिन्दुस्ता यूनिलीवर, भेल, वेदान्ता, जे.पी. सीमेंट जैसी कई दिग्गज एवं देश की नामी कम्पनियों ने प्रतिभाग किया था।
हिण्डाल्को को मिले इस प्रतिष्ठित अवार्ड के लिए हिण्डाल्को क्लस्टर के सी.ओ.ओ. श्री एन. नागेश एवं क्लस्टर एच.आर. हेड श्री जसबीर सिंह ने सभी कर्मचारियों और विशेषकर ग्रामीण विकास विभाग की टीम को बधाई देते हुए कहा कि यह सम्मान हिण्डाल्को द्वारा जन समुदाय के हित के लिए किए जा रहे कार्यों को दी गई मान्यता है। उन्होंने कहा कि जल अमूल्य है और हमें प्रकृति का मिला वरदान है। अगर आज हम इसका दुरुपयोग करेंगे तो आने वाले समय में हमें बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ सकता है। उन्होंने आगे कहा कि आने वाली पीढ़ी के लिए इसका संरक्षण व संचय करना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है।

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्ध की मौत शिव शिष्य परिवार ने दीदी नीलम आनंद के जन्मदिन पर एक हजार पौधे लगाये जनपद की जन समस्याओं के निराकरण हेतु भाकपा के प्रतिनिधिमंडल द्वारा डीएम को दिया गया पत्रक। सैकडो कावड़ियों का जत्था बोलबम के लिए निजी बस से रवाना तेज रफ्तार हाइवा ने बाइक को मारी टक्कर,पिता पुत्र गंभीर पत्नी घायल भारत सेवा फाउण्डेशन कार्यालय का हुआ उद्घाटन चौकी प्रभारी बरौधा जयशंकर राय ने दश किलो अवैध गांजा के साथ स्कुटी सवार दो तस्करो को किया गिरफ्तार अभिलेखों के गायब किये जाने के मामले में दुद्धी तहसील के पेशकार पर मुकदमा दर्ज टैबलेट वितरण मे प्रभाशंकर मिश्रा के बोल आज के बच्चे कल के भविष्य बरवाटोला खदान मलिक पर करोड़ों का जुर्माना
Download App