सोनभद्र

यशवंत कुमार को पीआर के क्षेत्र में विशेष योगदान हेतु जनसम्पर्क सेवा सम्मान से नवाज़ा गया

रेणुकूट।(सोनभद्र)जी.के.मदान

देशभर में 21 अप्रैल को जनसम्पर्क दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी अवसर पर पब्लिक रिलेशन्स सोसाइटी ऑफ इण्डिया, वाराणसी चैप्टर की ओर से जनसम्पर्क दिवस की पूर्व संध्या पर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय, वाराणसी के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के सहयोग से विभाग के सभागार में जनसम्पर्क दिवस संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें हिण्डाल्को के जनसम्पर्क विभाग के महाप्रबंधक श्री यशवंत कुमार को पीआर के क्षेत्र में उनके विशेष योगदान हेतु जनसम्पर्क सेवा सम्मान से नवाजा गया।

संगोष्ठी का विषय जी -20 एवं भारतीय मानक : जनसम्पर्क के परिप्रेक्ष्य में रहा। इस अवसर पर मुख्य अतिथ माननीय प्रो वी. के. शुक्ला, (रेक्टर, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय, वाराणसी) , मुख्य वक्ता प्रो. डॉ.राम मोहन पाठक (पूर्व कुलपति, दक्षिण भारतीय हिन्दी संस्थान, चेन्नई) ,श्री नरेंद्र मेहता ( राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, पब्लिक रिलेशन्स सोसाइटी ऑफ इण्डिया) एवं विशिष्ट अतिथि श्री गौरव दीक्षित, स्टेशन निदेशक, रेलवे, वाराणसी द्वारा पीआर गान एवं दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया।

इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों से 5 प्रतिष्ठित जनसम्पर्क विभूतियों को सम्मानित किया गया जिसमें श्री यशवंत कुमार को भी शॉल ओढ़ा कर प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया। यशवंत कुमार ने अपने व्याख्यान में कहा- मीडिया प्रबंधन में सबसे महत्वोऊरन होता है संवाद। यदि संवाद सकारात्मक है तो बड़ी से बड़ी समस्याओं को हल करने में सक्षम है यदि नकारात्मक है तो उसके दुष्परिणाम भी झेलने पड़ते हैं। उन्होंने कॉन्टैक्ट एवं कनेक्ट के महत्व को भी दर्शाया। कांटेक्ट- लघुकालिक हित है जबकि कनेट- दीर्घकालिक होता है जो सदैव कारगर होता है। इसके पश्चात जनसम्पर्क के क्षेत्र में शोध करने वाले छात्र-छात्राओं द्वारा विशेष शोध पत्र भी प्रस्तुत किए गए। जिसमें जूरी के सदस्यों द्वारा टॉप तीन शोधार्थियों को सम्मानित किया गया। जूरी सदस्यों में प्रो. राम मोहन पाठक, श्री यशवंत कुमार रहे।

Arvind Gupta

अरविंद गुप्ता पन्नूगंज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही अरविंद गुप्ता जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
रेणुकूट खाडपाथर के पास टैंकर स्कार्पियो की हुई टक्कर ओबरा निवासी 2 लोग घायल सोनभद्र में "एम्स" एवं केंद्रीय विश्वविद्यालय की उठी मांग पूर्व ब्लाक प्रमुख के पुत्र के निधन पर शोक आदिकालीन संस्कृति है सोनभद्र की पहचान: दीपक कुमार केसरवानी पैसेंजर ट्रेन के धक्के से युवक की मौत पिपरी मडैया के पास अल्टो पे राख लदा ट्रक पलटा सिंगरौली निवासी 4 लोगो की दबने की आशंका पुलिस रेस्क्यू... हाईवा के चपेट मे आने से युवक की गंभीर रूप से ज़ख्मी, इलाज के दौरान मौत लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपाईयों ने किया बैठक लाभार्थी संपर्क अभियान सहित अन्य कार्यक्रमों को लेकर बनी... भाजपा जिलाध्यक्ष ने विकसित भारत संकल्प पत्र को किया लांच युवा जन कल्याण सेवा संस्थान की ओर से बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
Download App