सोनभद्र

ओबरा में प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों का हुआ भूमि पूजन

ओबरा/सोनभद्र (नीरज भाटिया) हमे केंद्र और प्रदेश सरकार की विविध योजनाओं का लाभ जरूरत मंदों तक हर हाल में पहुंचाने की कोशिश करनी चाहिए। पूरे प्रदेश में चेरो, कोल आदि बिरादरी के लोगों को शत प्रतिशत आवास उपलब्ध कराएं जाएंगे। उक्त बातें मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री संजीव कुमार गौड़ ने नगर पंचायत परिसर में प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना के तहत लाभार्थियों में प्रमाण पत्र वितरण और भूमि पूजन समारोह में कही।
मंत्री ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार अंतिम पायदान पर व्यक्ति के उत्थान के लिए कृत संकल्पित है। उन्हीं लोगों के विकास के लिए प्रयत्नशील है। प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना से लोगों को रहने के लिए आवास मिल रहे हैं। शौचालय, रसोई गैस, बिजली, पेयजल आदि का प्राथमिकता के आधार पर कार्य हो रहे हैं। आयुष्मान कार्ड से पांच लाख तक का इलाज नि:शुल्क किया जा रहा है। समारोह का शुभारंभ मां भारती के जयकारा से हुआ। मुख्य अतिथि को ओबरा नगर पंचायत की अध्यक्ष चांदनी, उपजिलाधिकारी पीएल मौर्या, जिला नगरीय विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी राजेश उपाध्याय, अधिशासी अधिकारी लल्लन यादव ने पुष्प गुच्छ और स्मृति चिह्न देकर स्वागत किया।
जिला नगरीय विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी राजेश उपाध्याय ने कहा कि महज ओबरा नगर में ही 519 प्रधानमंत्री शहरी आवास स्वीकृत किए गए हैं, जिसमें 300 लाभार्थियों को प्रथम किस्त की धनराशि प्रदान कर दी गई है। मुख्य अतिथि और यजमान समाज कल्याण मंत्री संजीव गौड़, नगर पंचायत अध्यक्ष चांदनी से पुरोहित गोपाल पांडेय, शिवम ने भूमि पूजन का कार्य पूर्ण कराया।
समारोह की अध्यक्षता कर रही ओबरा नगर पंचायत की अध्यक्ष चांदनी ने कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि ओबरा के लोगों को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ प्राथमिकता के आधार पर मिले। भूमि पूजन और लाभार्थियों में प्रमाण पत्र वितरण के मौके पर श्रवण पासवान, भाजपा मंडल अध्यक्ष सतीश पांडेय, उमेश सिंह, सुखनंदन चौरसिया, बृजेश पटेल, सभासद राकेश मिश्र आदि मौजूद रहे। संचालन आचार्य प्रमोद चौबे ने किया।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
सिंदुरिया प्रधानमंत्री अमृत सरोवर योजना पर मुख्य विकास अधिकारी ने जांच करने का दिया आदेश - योग गुरु ... परिवहन विभाग ने कागजात के अभाव में टीपर पकड़ा राजेश सिंह का चला हेरोइन तस्करों पे डंडा 10 लाख के हेरोइन के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार खनन विभाग और राबर्ट्सगंज पुलिस ने फर्जी परमिट तैयार कर राजस्व की क्षति पहुंचाने वाले 3 अन्तर्जनपदीय ... रेणुकूट से अयोध्या राम लला दर्शन के लिए रवाना हुई बस सेवा ग्राम प्रधानों और पंचायत सहायको का दो दिवसीय प्रशिक्षण का उद्घाटन जंगली बंदरों के आतंक से ग्रामीण हलकान वन विभाग बना अंजान गैंगस्टर एक्ट: गैंग लीडर अंगद केवट समेत तीन दोषियों को 10- 10 वर्ष की कैद उद्योग व्यापार मंडल के जिला महामंत्री नियुक्त किये सूरज ओझा पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकताओं ने दी बध... दुद्धी पुलिस ने वांछित चल रहे तीन अभियुक्तगण को किया गिरफ्तार
Download App