---Advertisement---

ओबरा में प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों का हुआ भूमि पूजन

By Naushad Ansarie

Published on:

---Advertisement---

ओबरा/सोनभद्र (नीरज भाटिया) हमे केंद्र और प्रदेश सरकार की विविध योजनाओं का लाभ जरूरत मंदों तक हर हाल में पहुंचाने की कोशिश करनी चाहिए। पूरे प्रदेश में चेरो, कोल आदि बिरादरी के लोगों को शत प्रतिशत आवास उपलब्ध कराएं जाएंगे। उक्त बातें मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री संजीव कुमार गौड़ ने नगर पंचायत परिसर में प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना के तहत लाभार्थियों में प्रमाण पत्र वितरण और भूमि पूजन समारोह में कही।
मंत्री ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार अंतिम पायदान पर व्यक्ति के उत्थान के लिए कृत संकल्पित है। उन्हीं लोगों के विकास के लिए प्रयत्नशील है। प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना से लोगों को रहने के लिए आवास मिल रहे हैं। शौचालय, रसोई गैस, बिजली, पेयजल आदि का प्राथमिकता के आधार पर कार्य हो रहे हैं। आयुष्मान कार्ड से पांच लाख तक का इलाज नि:शुल्क किया जा रहा है। समारोह का शुभारंभ मां भारती के जयकारा से हुआ। मुख्य अतिथि को ओबरा नगर पंचायत की अध्यक्ष चांदनी, उपजिलाधिकारी पीएल मौर्या, जिला नगरीय विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी राजेश उपाध्याय, अधिशासी अधिकारी लल्लन यादव ने पुष्प गुच्छ और स्मृति चिह्न देकर स्वागत किया।
जिला नगरीय विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी राजेश उपाध्याय ने कहा कि महज ओबरा नगर में ही 519 प्रधानमंत्री शहरी आवास स्वीकृत किए गए हैं, जिसमें 300 लाभार्थियों को प्रथम किस्त की धनराशि प्रदान कर दी गई है। मुख्य अतिथि और यजमान समाज कल्याण मंत्री संजीव गौड़, नगर पंचायत अध्यक्ष चांदनी से पुरोहित गोपाल पांडेय, शिवम ने भूमि पूजन का कार्य पूर्ण कराया।
समारोह की अध्यक्षता कर रही ओबरा नगर पंचायत की अध्यक्ष चांदनी ने कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि ओबरा के लोगों को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ प्राथमिकता के आधार पर मिले। भूमि पूजन और लाभार्थियों में प्रमाण पत्र वितरण के मौके पर श्रवण पासवान, भाजपा मंडल अध्यक्ष सतीश पांडेय, उमेश सिंह, सुखनंदन चौरसिया, बृजेश पटेल, सभासद राकेश मिश्र आदि मौजूद रहे। संचालन आचार्य प्रमोद चौबे ने किया।

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
BREAKING NEWS
संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्ध की मौत शिव शिष्य परिवार ने दीदी नीलम आनंद के जन्मदिन पर एक हजार पौधे लगाये जनपद की जन समस्याओं के निराकरण हेतु भाकपा के प्रतिनिधिमंडल द्वारा डीएम को दिया गया पत्रक। सैकडो कावड़ियों का जत्था बोलबम के लिए निजी बस से रवाना तेज रफ्तार हाइवा ने बाइक को मारी टक्कर,पिता पुत्र गंभीर पत्नी घायल भारत सेवा फाउण्डेशन कार्यालय का हुआ उद्घाटन चौकी प्रभारी बरौधा जयशंकर राय ने दश किलो अवैध गांजा के साथ स्कुटी सवार दो तस्करो को किया गिरफ्तार अभिलेखों के गायब किये जाने के मामले में दुद्धी तहसील के पेशकार पर मुकदमा दर्ज टैबलेट वितरण मे प्रभाशंकर मिश्रा के बोल आज के बच्चे कल के भविष्य बरवाटोला खदान मलिक पर करोड़ों का जुर्माना
Download App