सोनभद्र

पेड़ पर लटकती मिली महिला के शव मामले को लेकर प्रदर्शन

दुद्धी, सोनभद्र। कोतवाली क्षेत्र के मधुबन गांव के करचा टोला में बीते 31 मार्च की अर्धरात्रि में महुए के पेड़ पर लटकती मिली महिला के शव का मामला तूल पकड़ने लगा है। शुक्रवार को दर्जनों ग्रामीणों के साथ तहसील मुख्यालय आये मृतका के पुत्रों ने जमकर प्रदर्शन करते हुए मामले की निष्पक्ष जांच कराने एवं घटना से महज कुछ घंटे पूर्व हत्या की धमकी देने वाले पड़ोसियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कारवाई की मांग की है।
मधुवन गांव निवासी सतीश कुमार नामक युवक ने समुचे घटनाक्रम का उल्लेख करते हुए बताया कि बीते 31 मार्च को उसकी मां रजमतिया देवी बाप-दादा के जमाने से एक महुआ के पेड़ से फुल बीनने के लिए भोर में करीब ढाई बजे घर से निकली। इसके महज कुछ घंटे पूर्व उसकी लाश उसी पेड़ पर उसकी ही साड़ी के सहारे लटकी मिली। प्रात:काल करीब पांच बजे इसकी सूचना पुलिस को देते हुए घटना स्थल की वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए हत्या की आशंका जाहिर किया गया,किन्तु पुलिस मामले को लेकर बेपरवाह बनी रही। बगैर किसी जांच पड़ताल के ही इसे आत्महत्या का केस बनाने पर तुली है। जबकि घटना के एक दिन पूर्व आरोपियों द्वारा मां को पेड़ से महुआ बीनने के लिए मना करते हुए जान से मारने की धमकी दिया गया था। इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को लिखित तौर पर अवगत कराने के बावजूद अब तक कोई कारवाई नहीं की गई। जिससे आरोपियों के हौसले बुलंद है। इसके समर्थन में आये ग्रामीणों ने समूचे घटनाक्रम का निष्पक्ष ढंग से जांच कराने एवं आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की गई।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
पुलिस और अपराधियों में मुठभेड़ बाल बाल बचे एसएचओ कनहर सिचाई परियोजना के निरीक्षण में पहुँचे जलशक्ति मंत्री को विस्थापितों ने सौंपा ज्ञापन जलशक्ति मंत्री ने निर्माणाधीन कनहर सिंचाई परियोजना निर्माण का लिया जायजा तरिया क्षेत्र में अस्पताल की मिली सौगात जिला न्यायालय का निर्माण होगा शीघ्र: बृजेश पाठक वैल्यूज़ मंथ के अंतर्गत हिण्डाल्को में कार्यरत सफाई कर्मियों को किया गया सम्मानित भाजपाईयों ने किया गर्मजोशी से उपमुख्यमंत्री का स्वागत प्राथमिक विद्यालय यूनिट-3 में छात्रों को दिया गया रोबोटिक्स का प्रशिक्षण जेएमडी दिल्ली की टीम ने एन ई आर वाराणसी को दी पटखनी - देवेंद्र,साजिद और चोपन पुलिस ने तमंचे के बल पर लूट का खुलासा कर लूटी गयी स्वीफ्ट डिजायर के साथ 2 आरो...
Download App