सोनभद्र

हाई स्कूल प्रथम पाली की परीक्षा में कुल 400 छात्रों ने परीक्षा छोड़ी

दुद्धी ( सोनभद्र )। दुद्धी ब्लॉक क्षेत्र के सभी 8 परीक्षा केंद्रों पर गुरुवार को यूपी बोर्ड की शुरुआत हुई। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 8 बजे से शुरू हुई जो 11:15 तक चली तथा दूसरी पाली की परीक्षा अपराह्न 2 बजे से शुरू हुई और शाम 5:15 तक चली। गुरुवार को शुरू हुए बोर्ड परीक्षा को लेकर सुबह से ही परीक्षार्थियों में हलचल देखी गई। परीक्षा के पहला दिन होने के कारण परीक्षार्थी तथा अभिभावक परीक्षा केंद्र पर काफी पहले पहुँचे और अपनी व्यवस्था देखकर संतुष्ट हुए। परीक्षा सभी केंद्रों पर निर्धारित समय से शुरू हुई।
गुरुवार को हाई स्कूल प्रथम पाली की परीक्षा में कुल 400 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी। राजकीय इंटर कॉलेज दुद्धी में कुल पंजीकृत 351 के सापेक्ष 57 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी, वहीं दूसरी पाली की इंटर हिंदी में 307 के सापेक्ष 51 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।
जीआईसी दुद्धी उप संकलन प्रभारी आदित्य त्रिपाठी ने बताया कि 11 परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली में कुल 4213 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें 3813 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी,जबकि 400 परीक्षार्थियों ने पहली पाली की परीक्षा छोड़ दी।

बीएसए के बैच ने किया परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण
दुद्धी। यूपी बोर्ड परीक्षा सकुशल सम्पन्न कराने के लिए गठित बैच भी परीक्षा के पहले दिन से ही एक्टिव रही।दुद्धी ब्लॉक क्षेत्र के कई परीक्षा केंद्रों पर बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिवंश कुमार की टीम ने निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीसीटीवी कैमरे तथा वायस रिकार्डिंग, बैठक व्यवस्था सहित अन्य बिन्दुओं का गहनता से निरीक्षण किया।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
ओबरा घोरावल एसडीएम रहे जैनेंद्र सिंह का हुआ गैर जनपद तबादला जितेंद्र कुमार ने छात्रा के अपहरण के 3 आरोपी को गिरफ्तार कर अपहृता किया बरामद 42 गांव के 62 लाभार्थियों को विधायक व उपजिलाधिकारी ने वितरित की घरौनी बिजली की चपेट में आकर बालक हुआ अचेत, भर्ती पुलिस अधीक्षक के परिक्षेत्र अयोध्या स्थानान्तरण पर दी गयी भावभीनी विदाई शांतिभंग में पांच लोग चालान प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल अधिकारियो के साथ मीटिंग कर मानसून मे होने वाले ओबी स्लाइडिंग रोकने के लि... शक्तिनगर पुलिस ने चोरी के दो आरोपी को गिरफ्तार कर किया चालान यशवीर सिंह बने सोनभद्र के नये पुलिस अधीक्षक महारानी दुर्गावती का मनाया गया बलिदान दिवस