सोनभद्र

धूम – धाम से मना मां सरस्वती जनकल्याण समिति का 13 वां वार्षिकोत्सव समारोह

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के किया शाउन्मूलन के प्रति जागरूक

विंढमगंज /सोनभद्र( राम आशीष यादव)

मां सरस्वती जनकल्याण समिति के तत्वावधान में रविवार को हरपुरा में 13 वां वार्षिकोत्सव एवं जनजागरूकता कार्यक्रम धूम धाम से मनाया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से स्थानीय बच्चों ने साक्षरता गीत ” रोशनी करा भईया दियना जलाई के ——नशाउन्मूलन गीत – ” दारू गंजा के नशा में रहेला हरदम धूत —- ,बेटी का दर्द — ,धन्य धरती हिंदुस्तान के माटी—- कोरोना ओमिक्रोन पर छुट्टी गईले दिल्ली बॉम्बे — तथा विकास गीत आइल बांटे गउवा में योजनवा ए प्रधान जी — दहेज गीत में कहवा से देबा ए पापा — वहीं गरीबी पर शानदार प्रस्तुति को लोगों ने जमकर सराहा जिसका बोल था ए दुनियां तुझे कुछ न देने वाले सहित अन्य गीत तथा नाटक एवं संगीत के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखकर लोग झूमते रहे और जमकर सराहना करते रहे।

इसके पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि क्रय विक्रय समिति दुद्धी के अध्यक्ष रामेश्वर राय सहित अन्य अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर धूप अगरबती जलाकर एवं फीता काटकर किया ।13 वें वार्षिकोत्सव कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि रामेश्वर राय ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से जनजागरूकता अभियान चलाया जाना राष्ट्रहित में है ऐसे ही छोटे कार्यक्रमो के माध्यम से लोग शिक्षा के प्रति जागरूक करना काफी महत्वपूर्ण होता है ।मैं सभी अभिभावकों से आह्वान करता हूँ कि आपलोग अपने बच्चों को जरूर पढ़ाएं क्योंकि बिना शिक्षा के एक अच्छी समाज की कल्पना नहीं की जा सकती है इसलिए शिक्षा की ज्योति जलाकर अपने गावों को रौशन करें।उन्होंने कहा कि जिस तरह से कार्यक्रम किए जा रहे हैं वह सराहनीय है ।माताओं बहनों को नाटक तथा संगीत की अच्छी बातों को ग्रहण करना चाहिए।

इस दौरान संजय कुमार सिंह, ग्राम प्रधान हरपुरा मनोज कुमार, बैरखड़ ग्राम प्रधान उदय पाल, बरखोहरा ग्राम प्रधान सुरजमन यादव,नारद मुनि यादव, पूर्व ग्राम प्रधान बैरखड़ अमर सिंह,रामचन्द्र यादव,जमुना प्रसाद, वी सी प्रसाद राही, जगदीश यादव ,लक्ष्मण यादव,रामनरेश यादव,समिति के संस्थापक परमेश्वर यादव ,संचालक रमेश यादव ,मनोज गुप्ता , आलोक सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।कार्यक्रम संचालन रमेश यादव ने किया ।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
अपनादल( एस) के छानबे विस क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक राहुल प्रकाश के निधन पर डीसीएफ चेयरमैन सुरेन्द्र... झोपड़ी में लगी आग गृहस्थी का सामान जलकर हुआ राख तेंदुआ मारने के दो आरोपियों को वन महकमे ने भेजा जेल बाहर से झोपड़ी अंदर से महल, सरकारी अस्पताल से ज्यादा मरीजों की चहल-पहल रोवर्स रेंजर को गांठ बांधना, टेंट निर्माण, पुल निर्माण की दी जानकारी टीपर की चपेट में आने से चार वर्षीय मासूम की दर्दनाक मौत अवैध बालू खनन मामले में पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज गैंगेस्टर के आरोपी की चल संपत्ति कुर्क बजट कारपोरेटपरस्त और किसान व जनविरोधी - आइपीएफ अनपरा थानाध्यक्ष नागेश सिंह ने अवधूत भगवान राम महाविद्यालय के छात्राओ को महिला सुरक्षा को लेकर किया ...
Download App