सोनभद्र

प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटिका में बंद, भगवान के मान मनौवल में जुटे प्रत्याशी

अपने प्रत्याशी की जीत के प्रति आश्वस्त समर्थकों ने लगाये सट्टे

दुद्धी, सोनभद्र। विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में हुए मतदान के बाद कौन बनेगा दुद्धी का विधायक,किसके सिर सजेगी ताज पर कयासबाजियों का दौर शुरु हो गया है। दुद्धी सीट के त्रिकोणीय मुकाबले में सपा और भाजपा के समर्थक अपने अपने प्रत्याशी की जीत के प्रति काफी उत्साहित व उतावले नजर आ रहे हैं।
प्रचार प्रसार की भागदौड़ से खाली होने के बाद मतदान के दूसरे दिन मंगलवार को कई प्रत्याशी अपनी जीत के लिए अपने अपने इष्टदेव व देवी देवता को मनाने में जुट गए। कोई घर में विविध अनुष्ठान कराकर,तो कोई मंदिरों में मत्था टेककर भगवान को मनाते रहे। वहीं चुनाव प्रचार में एड़ी चोटी एक करने वाले कई समर्थक भी अपने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में जीत के दावे करते रहे और सट्टे भी लगाये। चट्टी चौराहों व चाय पान की दुकानों पर जगह जगह कयासबाजी का दौर भी जारी है। कार्यकर्ताओं के अलावा समर्थक वोटर भी कहीं कहीं गरमा गरम बहस के हिस्सेदार बनते नजर आये। कोई भाजपा प्रत्याशी रामदुलार गोंड़ की जीत के दावे करते नजर आया, तो कोई सपा प्रत्याशी विजय सिंह गोंड़ के बम्पर जीत का दम्भ भरते देखा गया। बसपा प्रत्याशी विधायक हरीराम चेरो के समर्थक तो यहां तक कहते देखे गये कि सपा-भाजपा की लड़ाई में हाथी बाजी मार रहा है। रही बात जीत हार की तो विजय सिंह अपना किला बचा पाएंगे या कमल इतिहास रचेगा या फिर हरीराम कुछ नया कर जाएंगे ? ये तो भविष्य के गर्भ में है, जो 10 मार्च को मतगणना के बाद ही पता चल पायेगा कि किसके दावे में कितना दम है।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
जीएसटी टीम आने की सूचना से बाजार में सन्नाटा मुख्य अभियंता ने कनहर सिंचाई परियोजना के मुख्य बांध के राकफिल निर्माण का लिया जायजा नसबंदी शिविर में 49 महिलाओं का किया गया बंध्याकरण सर्वश्रेष्ठ कायकल्पित विद्यालयों के अध्यापक व प्रधानों को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित नौकरी करने निकले रेलवे कर्मचारी हुआ गुम, भाई ने दी गुमसुदगी की प्रार्थना पत्र घटिया कार्य की वजह से छत गिरने की स्थिति,बच्चे कमरे के बाहर पढ़ने को मजबूर 6 अध्यक्ष, 4 महामंत्री व 2 कोषाध्यक्ष समेत 32 प्रत्याशियों ने किया नामांकन विराट रुद्र महायज्ञ की तैयारियां पूरी, श्री रामकथा से गुंजायमान होगा ओबरा नगर अटेवा ने मनाया शहीद दिवस, स्वo रामआशीष सिंह को किया याद राजकीय डिग्री कॉलेज संचालन को लेकर शिक्षा मंत्री को पत्र
Download App