सोनभद्र

वैल्यूज माह के अंतर्गत यूनियन के पदाधिकारियों के साथ वर्कशाप आयोजित बिना मूल्यों के जीवन की परिकल्पना भी मुश्किल – एन. नागेश

रेणुकूट/सोनभद्र (जी के मदान) हिण्डाल्को मे चल रहे वैल्यूज माह के अंतर्गत संस्थान की मान्यता प्राप्त यूनियन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों के साथ वैल्यूज वर्कशाप का आयोजन किया गया। वर्कशॉप में यूनियन के पदाधिकारियों के साथ संस्थान के पांच मूल्यों पर चर्चा की गई एवं इसके महत्व को भी बताया गया। यूनियन द्वारा प्रबंधन की इस पहल को खूब सराहा गया और मूल्यों के जरिये कर्मचारियों को हो रहे लाभ को भी साझा किया।

गौरतलब है कि हिण्डाल्को में फरवरी माह को वैल्यूज मन्थ ( मूल्य माह) के रूप में मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत कर्मचारियों को पांच मूल्यों- कर्तव्यनिष्ठा, जुनून, प्रतिबद्धता, एकजुटता तथा गति के प्रति सगज करने एवं इनका सुचारू रूप से पालन करने हेतु तरह- तरह के कार्यक्रमों एवं कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में संस्थान की मान्यता प्राप्त यूनियनों के पदाधिकारियों के साथ वैल्यूज़ वर्कशॉप का शुभारंभ हिण्डाल्को के मुखिया एन. नागेश एवं क्लस्टर एच. आर. हेड जसबीर सिंह ने वैल्यूज पर अपने विचार रखते हुए किया। इस दौरान श्री नागेश ने कहा, मूल्य ही हैं जो हमारे जीवन का आधार हैं। मूल्य ही हमें अन्य जीवों से अलग बनाते हैं। बिना मूल्यों के जीवन की परिकल्पना भी मुश्किल है। इसी प्रकार संस्थान में काम करने के दौरान इन पांच मूल्यों को अपनाने से हम अपनी कार्यपद्धति को बेहतर बना सकते हैं जिसके आधार पर हम अपने लक्ष्य को आसानी से पा सकते हैं। वहीं श्री जसबीर सिंह ने यूनियन के पदाधिकारियों को वैल्यूज के महत्व को बताया और इसे स्वयं एवं अन्य साथी कर्मचारियों के साथ साझा करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा, इन मूल्यों के ईमानदारी से पालन करने पर व्यक्तिगत जीवन एवं कार्यपद्धति में व्यापक परिवर्तन स्वतः ही परिलक्षित होने लगेगा। इस मौके पर रिडक्शन प्लांट हेड जेपी नायक एलयुमिना प्लांट के हेड- एन. एन. राय, प्रोजेक्ट विभाग के हेड- विनोद ठाकुर, हिण्डाल्को हॉस्पिटल के सीएमओ भास्कर दत्ता, कॉमर्शियल हेड – रवि गुप्ता समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों एवं यूनियन के पदाधिकारियों ने अपने संस्थान के पांच मूल्यों पर अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का समापन ईआर हेड परनीत सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित कर किया। कार्यक्रम का सफल संचालन एचआर विभाग की आरती सोनावने एवं अभिषेक नायर ने किया।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS