सोनभद्र

कोरोना महामारी के मद्देनजर मोहल्ला क्लास का संचालन शुरू

विंढमगंज/ सोनभद्र(राम आशीष यादव)

शासन की मंशा के अनुरूप जहां पूरा इलाके में कोरोनावायरस के मद्देनजर शिक्षण संस्थान, प्राथमिक विद्यालय बंद है विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के भविष्य को देखते हुए सरकार ने ऑनलाइन शिक्षा की व्यवस्था तो की लेकिन गांव में अधिकांश बच्चों के पास स्मार्टफोन नहीं होने के कारण अब मोहल्ला क्लास शुरू किया गया है मोहल्ला क्लास के जरिए बच्चों की शिक्षा को बनाए रखने की व्यवस्था की गई है। महामारी कोविड-19 के संकट काल में विद्यालय बंद चल रहे हैं शासन के दिशा निर्देशानुसार स्कूलों से वंचित नौनिहालों के लिए अध्यापकों व प्रेरणा साथी द्वारा मोहल्ला क्लास चलाया जा रहा है नौनिहालों के लिए यह काफी कारगर साबित हो रहा है।

खंड शिक्षा अधिकारी दुद्धी आलोक कुमार के मार्गदर्शन में दुद्धी विकासखंड के न्याय पंचायत बुटबेढवा के अंतर्गत संचालित कम्पोजिट विद्यालय विंढमगंज में अंजू रानी एवं शालिनी कुमारी ,कम्पोजिट विद्यालय मूडिसेमर में सुनीता पाल, कम्पोजिट विद्यालय सलैयाडिह में सीता देवी द्वारा मोहल्ला क्लास संचालित किया जाना शुरू कर दिया गया है । संकुल प्रभारी राजकमल यादव द्वारा बताया गया कि सभी शिक्षकों को विभाग के द्वारा निर्देश प्राप्त हुआ है विद्यालय के क्षेत्रों में मोहल्ला क्लास संचालित पर हम लोग शासन के निर्देशों के अनुसार कार्य कर रहे हैं ताकि बच्चों को शिक्षा से जोडा जा सके बंद चल रहे विद्यालय से हो रहे बच्चों के नुकसान को रोका जा सके।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
ओबरा घोरावल एसडीएम रहे जैनेंद्र सिंह का हुआ गैर जनपद तबादला जितेंद्र कुमार ने छात्रा के अपहरण के 3 आरोपी को गिरफ्तार कर अपहृता किया बरामद 42 गांव के 62 लाभार्थियों को विधायक व उपजिलाधिकारी ने वितरित की घरौनी बिजली की चपेट में आकर बालक हुआ अचेत, भर्ती पुलिस अधीक्षक के परिक्षेत्र अयोध्या स्थानान्तरण पर दी गयी भावभीनी विदाई शांतिभंग में पांच लोग चालान प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल अधिकारियो के साथ मीटिंग कर मानसून मे होने वाले ओबी स्लाइडिंग रोकने के लि... शक्तिनगर पुलिस ने चोरी के दो आरोपी को गिरफ्तार कर किया चालान यशवीर सिंह बने सोनभद्र के नये पुलिस अधीक्षक महारानी दुर्गावती का मनाया गया बलिदान दिवस