सोनभद्र

नहीं रहे जिले के बड़े उद्यमी जेपी यादव

ओबरा में होता था स्थाई निवास, पिछले कई सालों से चल रहे थे अस्वस्थ

पैतृक गांव महुली में 1998 में किया शिवम इंटर कालेज की स्थापना

महुली,सोनभद्र(विमल यादव)

जिले के बड़े उद्यमी व समाजसेवी जेपी यादव (82 वर्ष) अब नहीं रहे। मूल रूप से विंढमगंज थाना क्षेत्र के महुली गांव निवासी जेपी यादव ने अपने जीवन का अधिकांश समय ओबरा में व्यतीत किया। जिले में कई स्थानों पर क्रेशर प्लांट संचालित होने के अलावा विभिन्न राज्यों में देश की कई बड़ी परियोजनाओं को पूरा करने के कारण श्री यादव शीर्ष ठेकेदारों में गिने जाते रहे। शिक्षा को लेकर सदैव चिंतनशील रहने वाले श्री यादव ने अपने पैतृक गांव महुली में वर्ष 1998 में शिवम इंटर कालेज की स्थापना किया जिससे पिछड़े क्षेत्र में शिक्षा का प्रसार व्यापक रूप से संभव हुआ। श्री यादव पिछले कई सालों से अस्वस्थ चल रहे थे और दो दिन पहले ही उन्हें स्वास्थ्य कारणों से प्रयागराज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को सुबह नौ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। श्री यादव अपने पीछे पत्नी,तीन पुत्रों एवं दो पुत्रियों समेत भरा पूरा परिवार छोड़ गए। ज्येष्ठ पुत्र डा० सूरेश यादव ने बताया कि पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार प्रयागराज में ही किया जाएगा। अत्यंत मिलनसार एवं सरल स्वभाव के धनी श्री यादव के निधन की खबर सुनकर पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
ओबरा घोरावल एसडीएम रहे जैनेंद्र सिंह का हुआ गैर जनपद तबादला जितेंद्र कुमार ने छात्रा के अपहरण के 3 आरोपी को गिरफ्तार कर अपहृता किया बरामद 42 गांव के 62 लाभार्थियों को विधायक व उपजिलाधिकारी ने वितरित की घरौनी बिजली की चपेट में आकर बालक हुआ अचेत, भर्ती पुलिस अधीक्षक के परिक्षेत्र अयोध्या स्थानान्तरण पर दी गयी भावभीनी विदाई शांतिभंग में पांच लोग चालान प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल अधिकारियो के साथ मीटिंग कर मानसून मे होने वाले ओबी स्लाइडिंग रोकने के लि... शक्तिनगर पुलिस ने चोरी के दो आरोपी को गिरफ्तार कर किया चालान यशवीर सिंह बने सोनभद्र के नये पुलिस अधीक्षक महारानी दुर्गावती का मनाया गया बलिदान दिवस