सोनभद्र

चिकित्साधिकारियों की अपील के बाद 60 फीसदी लोगों ने लगवाया वैक्सीन

नगर के वार्ड नं.6 में स्वास्थ्यकर्मियों ने चलाया कॅरोना जागरूकता अभियान

दुद्धी, सोनभद्र। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा रविवार को नगर में कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूकता अभियान चलाया गया। स्वास्थ्यकर्मियों की टीम में चिकित्साधिकारियों के शामिल रहने से की जनता का विश्वास जहां जीता जा रहा है वहीं जागरूक करने की कवायद में बड़ी सफलता मिल रही है। कस्बे के वार्ड नं.6 के लोगो को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ चिकित्साधिकारी व सर्जन द गिरधारी लाल ने कहा कि कोरोना के खात्मे के लिए टीका लेना बेहद जरूरी है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण के जरिये ही कोरोना से जंग जीती जा सकती है।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कटौली के अधीक्षक डॉ साह आलम अंसारी ने कहा कि भारत में निर्मित” कोरोना टीके हमारे वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत का परिणाम हैं और यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध हो चुका है कि ये टीके कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी हथियार हैं। उन्होंने कहा कि भारत को कोरोना महामारी से मुक्त बनाने के लिए हर पात्र व्यक्ति को टीका लगवाना चाहिए। चिकित्साधिकारियों की अपील के बाद वार्ड के 77 छुटे हुए लोगों में 48 लोगों ने कॅरोना की मौके पर ही डोज ली। इस अवसर पर बीपीएम संदीप सिंह, बीसीपीएम सुनीता देवी, फार्मासिस्ट संजय श्रीवास्तव, एएनएम नीलम द्विवेदी, आंगनबाड़ी कार्यकत्री निधि सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
नाले में फँसी गाय को बचाने फरिस्ता बन पहुँचे घर से 50 मीटर की दूरी पर युवक ने गमछे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त दुद्धी पुलिस द्वारा ऑपरेशन पाताल के तहत अवैध तमंचा के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार नीम के पेड़ से लटकता मिला बालक का शव दुद्धी पुलिस द्वारा दबिश देते हुए ढाई कुंतल लहन किया गया नष्ट राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 30 मई को वूमेन हेल्पलाइन 1090 की आवश्यक बैठक संपन्न हुई ज्ञानेंद्र सिंह और म्योरपुर पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार प्रवीण सिंह ने भारी मात्रा मे अवैध शराब के साथ 2 आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार राजस्व हवालात में सुधाकर दुबे की मौत की हो न्यायिक जांच- धर्मवीर तिवारी