सोनभद्र

चुनाव आयोग के निर्देशों को मुँह चिढ़ा रहे बैनर, पोस्टर और पदनाम

आचार संहिता लगने के बावजूद नही हटे कस्बे से होर्डिंग
दुद्धी, सोनभद्र। विधान सभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने के बाद भले ही स्थानीय प्रशासन पूरे नगर से होर्डिंग्स-बैनरों को हटा रहे हैं, लेकिन कुछ स्थानों पर कार्रवाई धीमी पड़ जा रही है। नगर में अभी भी राजनीतिक पार्टियों के होर्डिंग-बैनर, झंडों, नेताओं व जनप्रतिनिधियों के पदनाम लिखे देखे जा सकते हैं। नगर डीसीएफ कालोनी, सिंचाई विभाग कालोनी व कस्बे के ह्रदय स्थल बस स्टैंड के निकट क्रीड़ांगन की बड़ी दीवार पर जनप्रतिधियों के पदनाम की पेंटिंग शोभा बढ़ा रही है।
क्षेत्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद आचार संहिता लागू होते ही होर्डिंग्स, बैनर, वॉलपेंटिंग, पोस्टरों पर प्रशासन का डंडा चलना शुरू हो गया। नगर में हजारों से ज्यादा होर्डिंग्स-बैनर हटवाए गए। सरकारी दफ्तरों में लगे सरकारी योजनाओं के होर्डिंग्स तक हटवा दिए गए।
लेकिन मजे की बात यह है कि सियासी दलों के अब भी होर्डिंग्स-बैनर पर प्रशासन की निगाह नही पड़ी है। नगर पंचायत के प्रशासनिक अफसर के बंगले की दीवार पर जिम्मेदारों का नजर न पड़ना आम आदमी की समझ से परे है।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
कनहर परियोजना निर्माण में हो रही देरी के लिए सरकार का लचर रवैया जिम्मेदार समाधान दिवस में आये 4 मामले, एक का हुआ निस्तारण नए कोर्ट की स्थापना सहित अन्य मांगो को लेकर दुद्धी बार एसोसिएशन का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्यमं... अधिवक्ताओं ने दुद्धी को जिला बनाने को लेकर भरी हुंकार बालू परिवहन में लिप्त दो टिपर सीज धर्म परिवर्तन की अफवाह को लेकर प्रशासन हलकान आये दिन टेलर से लग रहे जाम को लेकर प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल खड़िया,दुद्धीचुआ के अधिकारियो को दिया ... औद्योगिक कल कारखानों में युवाओं को रोजगार की विधान सभा में विधायक ने उठाई आवाज वीआईपी रोड के बाद चोपन रोड पर अवैध अतिक्रमण को लेकर पीडब्ल्यूडी व नगर पंचायत ने नपाई कर लगाया निशान नाले में फँसी गाय को बचाने फरिस्ता बन पहुँचे