सोनभद्र

पोलिंग बूथों की व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण, दुद्धी ब्लॉक में 126 बूथ

जिलाधिकारी के निर्देश पर एडीओ पंचायत ने कई बूथों पर जाकर लिया जायजा

दुद्धी,सोनभद्र। दुद्धी ब्लॉक क्षेत्र में बने 126 बूथों पर मौजूद सुविधाओं का निरीक्षण कर आख्या प्रस्तुत करने के जिलाधिकारी टी के शिबू के निर्देश पर आज गुरुवार को दुद्धी ब्लॉक के एडीओ पंचायत समर बहादुर सिंह ने कई बूथों का स्थलीय निरीक्षण कर मौजूद सुविधाओं का सत्यापन किया।यू पी विधानसभा चुनाव के लिए दुद्धी ब्लॉक में 126 बूथ बनाए गए हैं।जिसका सत्यापन का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है।
एडीओ पंचायत समर बहादुर सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी टी के शिबू के निर्देश पर विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बने बूथों का सत्यापन का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है।उन्होंने बताया कि बूथों पर स्वच्छ पेयजल, स्वच्छ शौचालय तथा बिजली व्यवस्था, बाउंड्री ,दरवाजे आदि का निरीक्षण किया जा रहा है और जहाँ व्यवस्था सुदृढ नही है वहाँ तत्काल व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश गए हैं।उन्होंने बताया कि दुद्धी ब्लॉक के अधिकांश बूथों पर व्यवस्थाएं सही पाई गई हैं और जहाँ भी कमियां मिली हैं वहाँ ग्राम पंचायत अधिकारी एवं ग्राम प्रधान को तत्काल व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।बताया कि हरनाकच्छार बूथ पर दरवाजे टूटे हुए थे जिसे दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं तथा हथवानी में सम्पर्क मार्ग टूटी फूटी पाई गई जिसे यथासंभव मिट्टी डालकर दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।उन्होंने बताया कि पोलिंग बूथों पर आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।इसके लिए ग्राम पंचायत/विकास अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
कनहर परियोजना निर्माण में हो रही देरी के लिए सरकार का लचर रवैया जिम्मेदार समाधान दिवस में आये 4 मामले, एक का हुआ निस्तारण नए कोर्ट की स्थापना सहित अन्य मांगो को लेकर दुद्धी बार एसोसिएशन का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्यमं... अधिवक्ताओं ने दुद्धी को जिला बनाने को लेकर भरी हुंकार बालू परिवहन में लिप्त दो टिपर सीज धर्म परिवर्तन की अफवाह को लेकर प्रशासन हलकान आये दिन टेलर से लग रहे जाम को लेकर प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल खड़िया,दुद्धीचुआ के अधिकारियो को दिया ... औद्योगिक कल कारखानों में युवाओं को रोजगार की विधान सभा में विधायक ने उठाई आवाज वीआईपी रोड के बाद चोपन रोड पर अवैध अतिक्रमण को लेकर पीडब्ल्यूडी व नगर पंचायत ने नपाई कर लगाया निशान नाले में फँसी गाय को बचाने फरिस्ता बन पहुँचे