सोनभद्र

नहीं रुक रही डाइवर्जन रूट पर अवैध वसूली

दुद्धी, सोनभद्र। तहसील मुख्यालय पर अधिकारीयों के नाक के नीचे पुलिस सहायता बूथ पर चल रहा अवैध वसूली का खेल सीओ के सख्त निर्देश के बावजूद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे रहवासियों में पुलिस कर्मियों के प्रति गहरी नाराजगी देखने को मिल रही है,जो कभी भी नगर की सामान्य कानून व्यवस्था के लिए चुनौती बन सकती है।
बीते कई माह से नगर के म्योरपुर तिराहे पर स्थित पुलिस सहायता केंद्र पर चल रहे अवैध वसूली की शिकायत पाकर बीते सप्ताह बूथ पर खाली ट्रक को आश्रम मोड़ की ओर घुमा रहे पुलिसकर्मी को पुलिस क्षेत्राधिकारी रामाशीष यादव ने कड़ी फटकार लगाते हुए स्पष्ट निर्देश दिया था,कि खाली वाहन को प्रवर्तित मार्ग के बजाय सीधे रजखड़ घाटी को ओर जाने दे| किन्तु इसका असर सिर्फ उनके मौजूदगी तक ही देखने को मिला। इसके बाद ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिस कर्मी म्योरपुर तिराहे से जेब गरम करने वाले चालकों को लोड वाहन को भी सीधे भेज देते है,जबकि रुपया न देने वाले खाली वाहनों को करीब पचास किमी का अतिरिक्त चक्कर लगाने के लिए आश्रम मोड़ की ओर घुमा दिया जाता है। इसको लेकर प्रबुद्धवर्ग ने पुलिस अधीक्षक का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए अवैध वसूली में लिप्त पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कारवाई करने की मांग की।
सीओ राम आशीष यादव ने कहा कि कुछ नए पुलिसकर्मी आये है,हो सकता है उन्हें मेरे निर्देशो की जानकारी नही होगी। तत्काल उन्हें खाली गाड़ी सीधे भेजने के लिए निर्देशित करता हूं।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
श्रीराम कथा के अंतिम दिन रावण बध लँका पर विजय अयोध्या वापसी के बाद जश्न में डूबे श्रोता डीजे के साथ शांतिपूर्ण माहौल में विसर्जित हुई मां दुर्गा की प्रतिमाएं बकरिहवाँ में अधर्म पर धर्म की विजय राम ने किया रावण वध अधर्म पर धर्म की विजय राम ने किया रावण का वध घर की बढेर से लटकता मिला वृद्धा का शव बलिया शहर कोतवाल प्रवीण सिंह भारी बरसात में भीगते हुये वर्दी का फर्ज निभा श्रद्धालुओं की मदद करते नज... नौ कन्या पूजन, हवन पूर्णाहुति के साथ नवरात्रि अनुष्ठान हुआ सम्पन्न चोरों ने दो खड़े ट्रैक्टर से गायब किये बैटरी पिपरी में भव्य गरबा कार्यक्रम की रही धूम आदि शक्ति सिद्धिदात्री की प्रतिमा की हुई प्राण प्रतिष्ठा