सोनभद्र

स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर युवा ग्राम प्रधान को मिला जिला युवा पुरस्कार

दुद्धी, सोनभद्र। बुधवार को स्वामी विवेकानंद जी के 159 वीं जयंती के अवसर पर जिले में बेहतर कार्य करने वाले युवाओं को सम्मानित किया गया।नव युवक मंगल दल के तत्वावधान में आयोजित जिला युवा पुरस्कार में दुद्धी ब्लॉक के गुलालझारिया ग्राम प्रधान त्रिभुवन यादव को जनपद सोनभद्र में शिक्षा जागरूकता अभियान,नशामुक्ति, पौधरोपण,स्वच्छता अभियान तथा मतदाता जागरूकता अभियान सहित अन्य बेहतरीन काम करने के लिए जिला युवा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। प्रमाण पत्र के साथ साथ युवाओं के आईकान स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा देकर सम्मानित किया गया।
बता दें कि गुलालझारिया ग्राम प्रधान त्रिभुवन यादव नव युवक मंगल के ब्लॉक प्रभारी भी हैं।इन्होंने ग्राम प्रधान के चुनाव में एक नई प्रयोग करते हुए गांव के गरीबों से 1-1 रुपये चंदा लेकर चुनाव लड़ा और जीत हासिल किया है।जिसे आज भी लोग याद करते हैं।
गुलालझारिया ग्राम प्रधान ने बताया कि यह सम्मान नव युवक मंगल दल के द्वारा प्राप्त हुआ है।हर सम्भव प्रयास रहता है कि हर जरूरमंद लोगों की मदद करता रहूं और गरीबों की सेवा ही मेरा धर्म हैं।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
श्रीराम कथा के अंतिम दिन रावण बध लँका पर विजय अयोध्या वापसी के बाद जश्न में डूबे श्रोता डीजे के साथ शांतिपूर्ण माहौल में विसर्जित हुई मां दुर्गा की प्रतिमाएं बकरिहवाँ में अधर्म पर धर्म की विजय राम ने किया रावण वध अधर्म पर धर्म की विजय राम ने किया रावण का वध घर की बढेर से लटकता मिला वृद्धा का शव बलिया शहर कोतवाल प्रवीण सिंह भारी बरसात में भीगते हुये वर्दी का फर्ज निभा श्रद्धालुओं की मदद करते नज... नौ कन्या पूजन, हवन पूर्णाहुति के साथ नवरात्रि अनुष्ठान हुआ सम्पन्न चोरों ने दो खड़े ट्रैक्टर से गायब किये बैटरी पिपरी में भव्य गरबा कार्यक्रम की रही धूम आदि शक्ति सिद्धिदात्री की प्रतिमा की हुई प्राण प्रतिष्ठा