सोनभद्र

करोना के रोकथाम के लिए एनटीपीसी सिंगरौली का प्रभावी कदम

राष्ट्रव्यापी कोरोना की तीसरी लहर से जन समान्य को बचाने एवं निर्बाध विद्युत उत्पादन बनाए रखने के लिए एनटीपीसी सिंगरौली शक्तिनगर द्वारा कई प्रभावी कदम उठाए गए हैं , जिसके तहत संजीवनी चिकित्सालय द्वारा हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर्स समेत 60 साल से अधिक आयु के गंभीर बीमारी वाले लोगों को चिकित्सक के परामर्श पर एवं 15-18 वर्ष के बच्चों को बड़े पमाने पर कोविड से बचाव हेतु टीकाकरण किया जा रहा है।
इसी क्रम में एनटीपीसी सिंगरौली में स्थित विवेकानंद स्कूल, सेंट जोसेफ स्कूल, केंद्रीय विद्यालय में 15-18 वर्ष के बच्चों के लिए विशेष कोरोना टीकाकरण शिविर आयोजित किए गए, जिसमें विवेकानंद स्कूल के कुल 230 बच्चों, केंद्रीय विद्यालय के कुल 150 बच्चों और सेंट जोसेफ स्कूल के 85 बच्चों को टीकाकरण की पहली डोज़ दी गई।
एनटीपीसी सिंगरौली के संजीवनी चिकित्सालय द्वारा कोरोना टीकाकरण में अहम योगदान दिया जा रहा है । संजीवनी चिकित्सालय द्वारा अब तक कुल 13729 कोविड-19 की जांच की गयी है , वही चिकित्सालय द्वारा कोविड टीकाकरण की कुल 18676 पहली डोज़ और 15318 की दूसरी डोज़ दी गयी है, जिसमें प्रमुख रूप से ग्रामीण वासी एवं आस-पास के लोग शामिल हैं। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान संजीवनी चिकित्सालय द्वारा ओपीडी में 54054, इमरजेंसी में 3500 और 1045 मरीजों का सफल इलाज किया गया है।
इसके साथ ही एनटीपीसी सिंगरौली प्रबंधन द्वारा कोरोना के महामारी की रोकथाम हेतु कोरोना संबंधित सरकारी दिशा-निर्देशों का प्रचार प्रसार, कोविड उपयुक्त व्यवहार के बारे में जागरूकता हेतु सार्वजनिक घोषणाएं, बैनर पोस्टर, डिजिटल टीवी स्क्रीन के माध्यम से संयंत्र और टाउनशिप के अंदर और बाहर सभी प्रमुख स्थानों पर जागरूकता अभियान सुनिश्चित किया जा रहा है। कोविड से संक्रमित कर्मचारियों हेतु विशेष व्यवस्थाएं की गयी हैं। प्लांट को सुचारु रूप से चलाने के लिए निरंतर कोविड अनुरूप दिशा निर्देश जारी किए जा रहे है ताकि जन समान्य के हित में निर्बाध विद्युत उत्पादन जारी रखा जा सके।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
नाले में फँसी गाय को बचाने फरिस्ता बन पहुँचे घर से 50 मीटर की दूरी पर युवक ने गमछे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त दुद्धी पुलिस द्वारा ऑपरेशन पाताल के तहत अवैध तमंचा के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार नीम के पेड़ से लटकता मिला बालक का शव दुद्धी पुलिस द्वारा दबिश देते हुए ढाई कुंतल लहन किया गया नष्ट राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 30 मई को वूमेन हेल्पलाइन 1090 की आवश्यक बैठक संपन्न हुई ज्ञानेंद्र सिंह और म्योरपुर पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार प्रवीण सिंह ने भारी मात्रा मे अवैध शराब के साथ 2 आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार राजस्व हवालात में सुधाकर दुबे की मौत की हो न्यायिक जांच- धर्मवीर तिवारी