सोनभद्र

अवैध खनन का शिकार हुआ मजदूर

सोनभद्र (गुड्डु मिश्रा) खनन क्षेत्र में सोमवार की दोपहर एक मजदूर अवैध खनन का शिकार हो गया। जिसमें उसका एक पैर ऊंचाई से पत्थर गिर जाने की वजह से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। छात्र नेता शुभम पटेल ने बताया कि खनन क्षेत्र में सुरक्षा मानकों की अनदेखी करते हुए अवैध खनन कराया जाना प्रतिदिन मजदूरों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है जिसमें खदान मालिक गणेश अग्रवाल दुबे स्टोन आराजी संख्या 4509,4510,4581 राजेश दुबे स्टोन की मनमानी खनन को लेकर उजागर हो रही है, खनन क्षेत्र में कार्य कर रहे मजदूरों की सुरक्षा के लिए हेलमेट जूता बेल्ट इत्यादि उपकरण मुहैया कराया जाना अनिवार्य है इसके बाद भी खनन माफियाओं द्वारा मजदूरों के जान से खिलवाड़ करने का एक और मामला संज्ञान में आने के बाद में प्रशासन द्वारा चुप्पी साधे रहना भ्रष्टाचार को उजागर करता है वहीं खनन माफियाओं द्वारा मामले को छुपाया जाना भी जांच का विषय है। इससे यह स्पष्ट होता है कि खनन क्षेत्रों में खननकर्ता आए दिन शासन प्रशासन की शह पर अवैध खनन को धड़ल्ले से अंजाम दे रहे हैं। घायल मजदूर सरजू उम्र 44 वर्ष निवासी मकराबारी थाना गुरमा का एक पैर पूरी तरह से पत्थर से कुचलकर खराब हो चुका है, गंभीर रूप से घायल मजदूर को नाम मात्र का इलाज मुहैया कराया गया है जबकि वह पूरी तरीके से विकलांग की स्थिति में है।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
बांसडीह एसएचओ राजीव मिश्रा ने विभिन्न मुकदमो मे बरामद जब्त भारी मात्रा मे अवैध शराब किया नष्ट अतिक्रमण हटाने के फरमान से फुटकर व्यवसाईयों में हड़कम्प संविधान पर बुलडोजर नही चलेगा-भाकपा माले दुद्धी पुलिस द्वारा की गयी सघन काम्बिंग कार्यकारी निदेशक सीएसआर ने बालिका सशक्तिकरण के बालिकाओं से रूबरू होकर बढ़ाया मनोबल प्रधान मंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट नमामीगंगे के साइट से करोड़ों की पाइप चोरी , हड़कम्प बजट में आदिवासियों के लिए कुछ नहीं- आइपीएफ घनश्याम हत्याकांड: दोषी मुंशी कोल को 8 वर्ष की कैद आपरेशन पताल लोक के तहत श्रीकांत राय ने गैंग ने आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर भेजा जेल आपरेशन पताल लोक के तहत मिथिलेश मिश्रा ने गैंग लीडर के सदस्य को तमंचा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर भेजा ...