सोनभद्र

बोर्ड परीक्षा में अनिवार्य हो सकता है कोविड टीकाकरण सर्टिफिकेट

15 से 18 वर्ष के बीच छात्र/छात्राएं जल्द लगवाएं टीका

दुद्धी/सोनभद्र। 18 प्लस कोविड टीकाकरण के बाद अब नए साल में 15 से 18 वर्ष तक के लोगों को भी टीकाकरण शुरू कर दिया गया है।प्रदेश में कोविड की थर्ड वेब तथा ओमीक्रान के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है और अब हाई स्कूल तथा इंटर के विद्यार्थियों को भी टीकाकरण शुरू कर दिया गया है।दुद्धी कस्बे में स्थित राजकीय इंटर कालेज, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज तथा सोनांचल इंटर कॉलेज सहित अन्य कॉलेजों में टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया है।
हाई स्कूल एवं इंटर की बोर्ड परीक्षा विधानसभा चुनाव के बाद होने वाली हैं जिसके मद्देनजर हाई स्कूल एवं इंटर में पढ़ने वालों छात्रों का शत प्रतिशत टीकाकरण का निर्देश दिए गए हैं।जिस तरह शत प्रतिशत टीकाकरण का आदेश जारी किया गया है उससे यह सम्भावना बनती दिख रही हैं कि कही बोर्ड परीक्षा में कोविड सर्टिफिकेट अनिवार्य न कर दिया जाए।

राजकीय इंटर कॉलेज दुद्धी के प्रधानाचार्य आर के पाठक ने बताया कि 15 से 18 आयु वर्ग के छात्रों का कोविड टीकाकरण कॉलेज में चल रहा है।उन्होंने अभिभावकों से अपील की है कि आप सभी अपने बालको को आधार कार्ड के साथ कॉलेज भेजकर टीकाकरण जरूर करवा लें।उन्होंने बताया कि हाई स्कूल एवं इंटर में पढ़ने वाले छात्रों का शत प्रतिशत टीकाकरण अनिवार्य कर दिया गया है। इसलिए सभी का टीकाकरण जरूरी है।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
घर से 50 मीटर की दूरी पर युवक ने गमछे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त दुद्धी पुलिस द्वारा ऑपरेशन पाताल के तहत अवैध तमंचा के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार नीम के पेड़ से लटकता मिला बालक का शव दुद्धी पुलिस द्वारा दबिश देते हुए ढाई कुंतल लहन किया गया नष्ट राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 30 मई को वूमेन हेल्पलाइन 1090 की आवश्यक बैठक संपन्न हुई ज्ञानेंद्र सिंह और म्योरपुर पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार प्रवीण सिंह ने भारी मात्रा मे अवैध शराब के साथ 2 आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार राजस्व हवालात में सुधाकर दुबे की मौत की हो न्यायिक जांच- धर्मवीर तिवारी बीजपुर एसएचओ भैया एसपी सिंह ने नमामीगंगे साइट से पाइप चोरी का खुलासा कर 5 आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा ...