सोनभद्र

एडीएम ने सुनी फरियाद, सम्बन्धितों को दिये आवश्यक निर्देश

25 मामले आये, 2 मौके पर निस्तारित

दुद्धी, सोनभद्र। तहसील दिवस की अध्यक्षता कर रहे अपर जिलाधिकारी सोनभद्र राकेश सिंह ने कहा कि मामलों के निस्तारण में लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि किसी भी प्रार्थना पत्रों का निस्तारण मौके पर जाकर, संबंधित पक्षों को सुनने के बाद ही करें।पक्षपात की शिकायत एवं पुष्टि होने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने लंबित प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध तरीके से गुणवत्ता परक निस्तारण के निर्देश दिये। पुलिस उपाधीक्षक रामआशीष यादव ने भी शिकायतों के तत्काल, निष्पक्ष व न्यायोचित निस्तारण हेतु संबंधितों को निर्देश दिये। खासकर उन्होंने पुलिस कर्मियों को आमजन से मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित कर विश्वसनीयता को और भी ज्यादा मजबूत करने के निर्देश दिये। इस बीच धान का क्रय न होने से खफ़ा किसानों द्वारा दो दिनों से धान लदी ट्रैक्टर तहसील में खड़ी कर विरोध जताया जा रहा था। तहसीलदार ज्ञानेन्द्र यादव ने मिलर से बात होने और शीघ्र खरीदारी का हवाला देकर किसानों को समझा बुझाकर ट्रैक्टर को वापस भेजा। अधिकारियों के हटने के पूर्व आधे किसान अपने ट्रैक्टर व धान लेकर जा चुके थे।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न मामलों से सम्बंधित कुल 25 प्रार्थनापत्र पड़े। जिनमें से 2 का मौके पर ही निस्तारण किया गया। अन्य प्रकरणों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर समयबद्ध और गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करने के निर्देश दिए गये । इस मौके पर दर्जनों अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
नाले में फँसी गाय को बचाने फरिस्ता बन पहुँचे घर से 50 मीटर की दूरी पर युवक ने गमछे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त दुद्धी पुलिस द्वारा ऑपरेशन पाताल के तहत अवैध तमंचा के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार नीम के पेड़ से लटकता मिला बालक का शव दुद्धी पुलिस द्वारा दबिश देते हुए ढाई कुंतल लहन किया गया नष्ट राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 30 मई को वूमेन हेल्पलाइन 1090 की आवश्यक बैठक संपन्न हुई ज्ञानेंद्र सिंह और म्योरपुर पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार प्रवीण सिंह ने भारी मात्रा मे अवैध शराब के साथ 2 आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार राजस्व हवालात में सुधाकर दुबे की मौत की हो न्यायिक जांच- धर्मवीर तिवारी