सोनभद्र

खरसावां आदिवासी हत्याकांड में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

दुद्धी/सोनभद्र।कस्बे से सटे आदिवासी वीरांगना महारानी दुर्गावती स्मारक स्थल पर शनिवार को आदिवासियों द्वारा खरसावां आदिवासी हत्याकांड में शहीद हुए आदिवासियों को 2 मिनट का मौन रखकर उन आदिवासियों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देकर शोक मनाया गया। एक जनवरी 1948 के दिन निहत्थे आदिवासियों के ऊपर पुलिस ने गोली चला कर सैकड़ों आदिवासियों को मार डाला था। इसलिए आदिवासी समाज प्रत्येक वर्ष 1 जनवरी को उन आदिवासियों को याद में शोक सभा कर श्रद्धांजलि देते हुए काला दिवस के रूप में मनाता है।

इस अवसर पर जी एस यू के अरविंद पोयम, सुखदेव, देव कुमार, सत्यानंद,रामफल क्षेत्र पंचायत सदस्य, राजकुमार पोया ,अनिल सिंह धर्माचार्य, विष्णु सिंह एडवोकेट, राजेंद्र सिंह एडवोकेट, संतोष पनिका,विजय, राम सिंह, रामशरण सहित अन्य आदिवासी मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन आदिवासी महासंघ के जिला अध्यक्ष फौदार सिंह परस्ते ने किया।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
घर से 50 मीटर की दूरी पर युवक ने गमछे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त दुद्धी पुलिस द्वारा ऑपरेशन पाताल के तहत अवैध तमंचा के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार नीम के पेड़ से लटकता मिला बालक का शव दुद्धी पुलिस द्वारा दबिश देते हुए ढाई कुंतल लहन किया गया नष्ट राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 30 मई को वूमेन हेल्पलाइन 1090 की आवश्यक बैठक संपन्न हुई ज्ञानेंद्र सिंह और म्योरपुर पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार प्रवीण सिंह ने भारी मात्रा मे अवैध शराब के साथ 2 आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार राजस्व हवालात में सुधाकर दुबे की मौत की हो न्यायिक जांच- धर्मवीर तिवारी बीजपुर एसएचओ भैया एसपी सिंह ने नमामीगंगे साइट से पाइप चोरी का खुलासा कर 5 आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा ...