सोनभद्र

जिलाधिकारी ने दुद्धी की वर्षा रानी को स्मार्ट शिक्षक के रुप में किया सम्मानित

आईसीटी शिक्षण में अधिगम व मिल का पत्थर साबित

दुद्धी, सोनभद्र। जिला प्रशासन एवं जिला सूचना विज्ञान केंद्र सोनभद्र द्वारा आयोजित आईसीटी माध्यम में आयोजित शिक्षण प्रतियोगिता में दुद्धी कलकल्लीबहरा प्रथम की प्रधानाध्यापिका वर्षा रानी जायसवाल को जिलाधिकारी सोनभद्र टीके शिबू एवं मुख्य विकास अधिकारी डॉ अमित पाल शर्मा, अनिल कुमार गुप्ता तकनीकी निदेशक जिला सूचना विज्ञान अधिकारी सोनभद्र, हरिवंश कुमार सिंह जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सोनभद्र द्वारा सम्मानित किया गया। जनपद में पहली बार आईसीटी के माध्यम से स्मार्ट क्लास द्वारा शिक्षण प्रतियोगिता में वर्षा रानी जायसवाल द्वारा किये गए प्रयास की सराहना की गई। विद्यालय के पर्यावरण अध्ययन शिक्षण में आईसीटी का प्रयोग करके प्रथम स्थान प्राप्त किया।
प्रधानाध्यापिका वर्षा रानी जायसवाल ने कहा कि आईसीटी आधारित शिक्षण में बच्चों की गुणवत्ता में सहायक है। बच्चों को नई तकनीकी से सीखने में परिवर्तन लाएगी। बच्चों के शिक्षण में अधिगम व मिल का पत्थर साबित होगा।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
कनहर परियोजना निर्माण में हो रही देरी के लिए सरकार का लचर रवैया जिम्मेदार समाधान दिवस में आये 4 मामले, एक का हुआ निस्तारण नए कोर्ट की स्थापना सहित अन्य मांगो को लेकर दुद्धी बार एसोसिएशन का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्यमं... अधिवक्ताओं ने दुद्धी को जिला बनाने को लेकर भरी हुंकार बालू परिवहन में लिप्त दो टिपर सीज धर्म परिवर्तन की अफवाह को लेकर प्रशासन हलकान आये दिन टेलर से लग रहे जाम को लेकर प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल खड़िया,दुद्धीचुआ के अधिकारियो को दिया ... औद्योगिक कल कारखानों में युवाओं को रोजगार की विधान सभा में विधायक ने उठाई आवाज वीआईपी रोड के बाद चोपन रोड पर अवैध अतिक्रमण को लेकर पीडब्ल्यूडी व नगर पंचायत ने नपाई कर लगाया निशान नाले में फँसी गाय को बचाने फरिस्ता बन पहुँचे