सोनभद्र

कनहर सिंचाई परियोजना के मुख्य बांध पर आटोमैटिक अत्याधुनिक 16 फाटक लगाने की कवायद शुरू

दुद्धी, सोनभद्र (मु.शमीम अंसारी)। कनहर सिंचाई परियोजना के मुख्य बांध पर लगने वाले आटोमैटिक अत्याधुनिक 16 फाटक लगाने के लिए बुधवार से कवायद शुरू हो गई। गुरूवार को एक फाटक के लिए रखे जाने वाले चार गाडर में से दो को चढ़ाया जा चुका है। शेष को चढ़ाने की प्रक्रिया जारी है। इसके बाद उस पर स्लैब ढालने की कवायद शुरू हो जायेगी।
इस बाबत खंड तीन के अधिशासी अभियंता विनोद कुमार ने बताया कि बाँध के अंतिम छोर से गाडर चढ़ाने का सिलसिला बुधवार से शुरू किया गया। बूंदा-बांदी के बीच कार्य शुरू करने में कुछ व्यवधान आने के बावजूद उसका श्रीगणेश कराया जा चुका है। गुरूवार को भी एक गाडर चढ़ा दिया गया। एक फाटक पर कुल चार गाडर चढ़ाने के बाद स्लैब ढालने की प्रक्रिया शुरू होगी। इसी तरह अन्य फाटकों पर इंजीनियरों की पूरी टीम के मौजूदगी में इस कार्य को कार्यदायी संस्था द्वारा संपादित करना है। पुरे बाँध पर 320 टन क्षमता की गाडर रखी जानी है। जिससे एक गाडर की वजन तकरीबन पांच टन होने का संभावना व्यक्त की गई। वही मौके पर कार्यदायी संस्था के एजीएम श्रीवर्मा, प्रोजेक्ट मैनेजर उदय भाष्कर रेड्डी,सत्यनारायण राजू समेत अन्य विभागीय अधिकारी कर्मचारी गण मौजूद रहे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
ओबरा घोरावल एसडीएम रहे जैनेंद्र सिंह का हुआ गैर जनपद तबादला जितेंद्र कुमार ने छात्रा के अपहरण के 3 आरोपी को गिरफ्तार कर अपहृता किया बरामद 42 गांव के 62 लाभार्थियों को विधायक व उपजिलाधिकारी ने वितरित की घरौनी बिजली की चपेट में आकर बालक हुआ अचेत, भर्ती पुलिस अधीक्षक के परिक्षेत्र अयोध्या स्थानान्तरण पर दी गयी भावभीनी विदाई शांतिभंग में पांच लोग चालान प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल अधिकारियो के साथ मीटिंग कर मानसून मे होने वाले ओबी स्लाइडिंग रोकने के लि... शक्तिनगर पुलिस ने चोरी के दो आरोपी को गिरफ्तार कर किया चालान यशवीर सिंह बने सोनभद्र के नये पुलिस अधीक्षक महारानी दुर्गावती का मनाया गया बलिदान दिवस