सोनभद्र

कम्पोजिट विद्यालय विंढमगंज में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

विंढमगंज/ सोनभद्र(राम आशीष यादव)

विकासखंड दुद्धी के अंतर्गत कम्पोजिट विद्यालय विंढमगंज में आज वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ ग्राम प्रधान तारा देवी ने किया।कम्पोजिट विद्यालय पर आज वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए ग्राम प्रधान तारा देवी ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल कूद के आयोजन से बच्चों में सर्वांगीण, शारीरिक, मानसिक विकास होता है तभी स्वस्थ रहता है इस प्रकार की प्रतियोगिता होने से बच्चों में खेल के प्रति रुचि उत्पन्न होती है जिससे बच्चों के अंदर छिपी हुई प्रतिभा में निखार आती है।

प्रधानाध्यापक राजकमल यादव ने कहा कि खेलकूद हमें शारीरिक सक्रिय बनाती है और हमें ऊर्जा के साथ-साथ मानसिक व शारीरिक ताकत भी देती है नियमित व सयमित रूप से खेल खेलने से मानसिक और शारीरिक दोनों में वृद्धि देखने को मिलता है। खेलकूद से छात्रों में नेतृत्व,आज्ञा का पालन,खेल की भावना,सहनशीलता जैसे आवश्यक गुणों का भी विकास होता है।

बच्चों ने दौड़ और कबड्डी के साथ-साथ खो-खो में अपना दमखम दिखाया जिसमें कक्षा 1 से राशि कुमारी और सुधांशु ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया कक्षा दो से जोया कुमारी और मोहम्मद उदु ने प्रथम स्थान प्राप्त किया कक्षा 3 से संजना और आर्यन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार लक्ष्मी कुमारी, मयंक कुमार, कोमल कुमार, सूरज कुमार, लता कुमारी, सुमित कुमार, स्मिता कुमारी, रोहित कुमार, रोशनी कुमारी और गोलू ने प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल प्राप्त किया सभी कक्षाओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले बच्चों को उत्साहवर्धन के लिए पुरस्कृत किया गया खेलकूद में श्रीमती अंजू रानी, शालिनी कुमारी एवं श्वेता जयसवाल ने बच्चों के प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका निभाई।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
म्योरपुर कस्बे का मूल्यांकन कर शासन को जल्द भेजी जाएगी रिपोर्ट- तहसीलदार बृजेश कुमार वर्मा भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर आजाद के जन्मदिन के अवसर पर भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष ने मरीजो को बांट... सम्पूर्ण समाधान दिवस में 25 में 5 मामलों का मौके पर निस्तारण दुद्धी को जिला बनाए जाने को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन कायाकल्प योजना की टीम ने सीएचसी दुद्धी का किया निरीक्षण स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए पुस्तकों का अध्ययन आवश्यक - एसएन सिंह पावर सेक्टर के निजीकरण पर लगे रोक -वर्कर्स फ्रंट अधिवक्ता दिवस के रूप में मना डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिवस महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गीता जयंती की पूर्व संध्या पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन करंट की जगह चपेट में आने से युवक की मौत
Download App