सोनभद्र

“नारी शिक्षा चौपाल” से बच्चों को सुधारने का एक सफल प्रयास- आलोक यादव

दर्जनों कम्पोजिट विद्यालय व प्राथमिक विद्यालय ने लगाई प्रदर्शनी

दुद्धी बीआरसी में ब्लाक स्तरीय नारी शिक्षा चौपाल कार्यक्रम सम्पन्न

दुद्धी, सोनभद्र। बच्चों को शिक्षा के प्रति आकर्षित करने के लिए विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों और अभिभावकों का ब्लाक स्तरीय नारी शिक्षा चौपाल कार्यक्रम सोमवार को स्थानीय बीआरसी परिसर में आयोजित की गई। कार्यक्रम में अभिभावकों को बच्चों के साथ समय बिताने, शैक्षणिक गृह कार्य पूरा कराने और लिखित कार्य के माध्यम से अभ्यास कराने के लिए प्रेरित किया गया।

उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी आलोक कुमार ने कहा कि कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई को हुए नुकसान की भरपाई में अभिभावकों का प्रयास एक बहुत ही सराहनीय कदम है। शिक्षणेत्तर गतिविधियों में तेजी लेन के लिए पढ़ाई के प्रति अलग-अलग विधाओं को विद्यालय के अध्यापकों को अपनाना होगा। विद्यालय परिसर में क्षेत्र के दर्जनों कम्पोजिट विद्यालय व प्राथमिक विद्यालय द्वारा प्रदर्शनी के माध्यम से जानकारी दिया गया। शिक्षा चौपाल में प्राथमिक विद्यालय नगवां के बच्चों ने बेटियों में होने वाले भेद भाव को लेकर अपनी प्रस्तुति दी तो पूरा पंडाल करतल ध्वनि से उनका हौसला बढ़ाया। बघाडू विद्यालय के बच्चों ने कर्मा नृत्य कार्यक्रम में एक अलग आकर्षक का बिंदु रहा। इस अवसर पर इंहारव्हिल क्लब के अध्यक्ष तारा जायसवाल, सचिव मनोरमा जायसवाल, राखी जायसवाल, रेणु कनौजिया, विभा चौरसिया, वंदना कुशवाहा, संगीता वर्मा, अनिता गौत्तम, उमा गुप्ता, एआरपी सन्तोष सिंह, शैलेश मोहन, नीरज कुमार, निरंजन अग्रहरि, नीरज कनौजिया, सबाना बेगम, आराधना, रामरक्षा, सहित अन्य अध्यापक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अध्यापक अविनाश गुप्ता ने किया।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
ओबरा घोरावल एसडीएम रहे जैनेंद्र सिंह का हुआ गैर जनपद तबादला जितेंद्र कुमार ने छात्रा के अपहरण के 3 आरोपी को गिरफ्तार कर अपहृता किया बरामद 42 गांव के 62 लाभार्थियों को विधायक व उपजिलाधिकारी ने वितरित की घरौनी बिजली की चपेट में आकर बालक हुआ अचेत, भर्ती पुलिस अधीक्षक के परिक्षेत्र अयोध्या स्थानान्तरण पर दी गयी भावभीनी विदाई शांतिभंग में पांच लोग चालान प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल अधिकारियो के साथ मीटिंग कर मानसून मे होने वाले ओबी स्लाइडिंग रोकने के लि... शक्तिनगर पुलिस ने चोरी के दो आरोपी को गिरफ्तार कर किया चालान यशवीर सिंह बने सोनभद्र के नये पुलिस अधीक्षक महारानी दुर्गावती का मनाया गया बलिदान दिवस