सोनभद्र

सपा सरकार में बभनी में बना डिग्री कालेज नहीं शुरू कर सकी प्रदेश की भाजपा सरकार-विजय सिंह गोंड

किसानों की आय दोगुना तो छोड़ दीजिए लागत मूल्य भी नहीं मिल पा रहा-जुबेर आलम

बभनी, सोनभद्र। समाजवादी पार्टी बभनी क्षेत्र द्वारा आयोजित ग्राम झोझवा में आयोजित जन जागरण, जन चौपाल एवं जन संवाद कार्यक्रम कको संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री विजय सिंह गोंड ने कहा कि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में एक भी उपलब्धि गिनाने के लिए विकास कार्य नहीं हुआ है। न ही कोई कल- कारखाने लगा, न ही कोई शिक्षा के क्षेत्र में या चिकित्सा के क्षेत्र में इस सरकार में कोई कार्य हुआ। पिछले सरकार माननीय अखिलेश यादव के समय में गरीब, आदिवासी ,दलित क्षेत्र पोखरा में डिग्री कॉलेज बनकर तैयार है। किंतु यह सरकार उसे चालू तक नहीं कर सकी। मैं शासन प्रशासन से पूछना चाहता हूं कि इस पिछड़े क्षेत्र में दलित, आदिवासी, गरीबों के बच्चों के लिए उच्च शिक्षा हेतु विद्यालय नहीं है। यदि पिछला सरकार ने आपके बच्चों को उच्च शिक्षा हेतु एक डिग्री कॉलेज देने का काम किया। उसे भी इस सरकार में चालू नहीं किया जा रहा है।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जुबेर आलम ने कहा कि आप सबको बीजेपी के सरकार ने 15 लाख दिया होगा। जनता ने कहा कि रुपया देना तो छोड़ दीजिए कोई कार्य भी नहीं किया। फिर पूछा जाता है की बेरोजगारों को 2 करोड़ प्रतिवर्ष नौकरी और किसान का आए दो गुना हुआ कि नहीं। उधर से आवाज आया नौकरी देना छोड़ दीजिए बल्कि नौकरी से ही निकाल दिया गया और किसानों की आय दोगुना तो छोड़ दीजिए लागत मूल्य भी नहीं मिल रहा है। मैं और समाजवादी पार्टी के लोग आप सबको अगाह करने हेतु जन जागरण कर आपके बीच में आए हैं ताकि आप भी सतर्क होकर झूठ बोलकर मत लेने वाला बीजेपी पार्टी से दूर रहें। आप अखिलेश यादव की सरकार बनाने का कार्य करें। समाजवादी पेंशन पंद्रह ₹1500 प्रति माह मिलेगी तथा 300 यूनिट बिजली प्रति घर को देने का काम होगा।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री मोतीलाल यादव ने किया तथा संचालन श्री सुमेर सिंह ओईके ने किया।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्री धर्मजीत सिंह गौड़ कार्यक्रम संयोजक, श्री कन्हैयालाल नेताजी, साबिर हुसैन विधानसभा सचिव, रामयज्ञ गुप्ता जी, रामविलास वर्मा जी, रामवृक्ष भारती, इंद्रजीत मरकाम, माधव सिंह ओईके, मयंक पटेल छात्र नेता, अरविंद कश्यप छात्र नेता, भोला गुप्ता, लल्लन सिंह गौड़, जगदीश नेताजी, मनसाए गौड, विंध्याचल भारती सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाएं ग्रामवासी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS