सोनभद्र

शतकवीर श्रेयस की नाबाद पारी की बदौलत चोपन ने 6 विकेटों से ओबरा को किया परास्त

35वां अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा मैच

चोपन के श्रेयस को मिला मैन आफ द मैच का पुरस्कार

दुद्धी, सोनभद्र। टाऊन क्लब के तत्वाधान में स्थानीय टीसीडी क्रीड़ांगन पर चल रहे 35वें अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे मैच में चोपन की टीम ने ओबरा को 6 विकेटों से हराकर प्रतियोगिता के अगले चक्र में प्रवेश कर गई।

मैच की बावत जानकारी देते हुए आयोजन समिति के सचिव जबीं खान ने बताया कि मैच का टॉस चोपन के कप्तान नफीस ने जीता व पिच की नमी को देखते हुए पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। 20-20 ओवरों के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ओबरा की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में अपने 7 विकेट खोकर 200 रनों का स्कोर खड़ा किया। ओबरा के बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज अक्षय पटेल ने 3 छक्का और 11 चौका की मदद से 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा विशेषानन्द ने भी 4 छक्का और 5 चौके लगाते हुए 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों में शुभम ने 6 चौकों की मदद से 29 रन व कप्तान प्रखर श्रीवास्तव ने 18 रन बनाए। चोपन के गेंदबाजों में आकाश ने अपने 4 ओवरों के कोटे में 31 रन देकर 4 खिलाडियों को पवेलियन भेजा। इसके अलाव श्रेयष ने 2 व नितेश ने एक विकेट अर्जित किया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी चोपन की टीम 16.1 ओवरों में अपने चार विकेट खोकर ही निर्धारित जीत के लक्ष्य को पूरा कर लिया। चोपन के बल्लेबाजों में श्रेयस ने 7 छक्का और 14 चौकों की मदद से 52 गेंदों पर सर्वाधिक 122 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। इसके अलावा प्रशांत ने 5 छक्का और 4 चौके की मदद से मात्र 25 गेंदों पर 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। ओबरा के गेंदबाजों में कप्तान प्रणय श्रीवास्तव ने अपने 3.1 ओवरों की गेंदबाजी में 34 रन देकर दो विकेट हासिल किया।इसके अलावा अमन और दीपक को एक-एक विकेट मिला। इस प्रकार चोपन की टीम ने ओबरा को 6 विकेट हराकर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया। मैच में 122 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले चोपन के श्रेयस को मैन ऑफ द मैच घोषित कर मुख्य अतिथि रंजीत सेठ के हाथों पुरस्कृत किया गया। मैच के अंपायर सुनील गुप्ता व इकबाल कुरैशी, स्कोरिंग आर्यन और राहुल, कमेंट्री इरफान ने किया। बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर और बलिया के बीच प्रातः 10 बजे से 20-20 ओवरों का मैच खेला जाएगा।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
ओबरा घोरावल एसडीएम रहे जैनेंद्र सिंह का हुआ गैर जनपद तबादला जितेंद्र कुमार ने छात्रा के अपहरण के 3 आरोपी को गिरफ्तार कर अपहृता किया बरामद 42 गांव के 62 लाभार्थियों को विधायक व उपजिलाधिकारी ने वितरित की घरौनी बिजली की चपेट में आकर बालक हुआ अचेत, भर्ती पुलिस अधीक्षक के परिक्षेत्र अयोध्या स्थानान्तरण पर दी गयी भावभीनी विदाई शांतिभंग में पांच लोग चालान प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल अधिकारियो के साथ मीटिंग कर मानसून मे होने वाले ओबी स्लाइडिंग रोकने के लि... शक्तिनगर पुलिस ने चोरी के दो आरोपी को गिरफ्तार कर किया चालान यशवीर सिंह बने सोनभद्र के नये पुलिस अधीक्षक महारानी दुर्गावती का मनाया गया बलिदान दिवस